छोटे पर्दे की पॉपुलर स्टार है तस्वीर में दिख रही ये बच्ची, एक्ट्रेस बनने के लिए करनी पड़ी थी भूख हड़ताल​

 क्या आप इस तस्वीर में दिख रही बच्ची को पहचान पाए ? ये बच्ची छोटे पर्दे की बहुत ही पॉपुलर एक्ट्रेस है.

कड़ी मेहनत, लगन और किस्मत के मिक्स से टीवी स्टार आशा नेगी को आज वह पॉपुलैरिटी और प्यार मिला है जो उन्हें मिला. हालांकि यह सब पॉसिबल नहीं होता अगर वह देहरादून में अपने घर से बाहर निकलकर मुंबई में एक्टिंग करने के लिए नहीं जातीं. इंडिया टुडे डिजिटल के साथ खास बातचीत में एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे उनके माता-पिता ने शुरू में उनकी प्लानिंग को यह सोचकर खारिज कर दिया कि यह एक पड़ाव है. जब वह भूख हड़ताल पर गईं तभी उन्हें उनके जुनून का एहसास हुआ और उन्होंने उन्हें काम की तलाश करने के लिए कुछ महीने दिए.

एक्टिंग में करियर बनाने के लिए अपने माता-पिता को कैसे राजी किया, इस बारे में बात करते हुए आशा ने बताया, “उन्हें लगा कि यह उन फेज में से एक है जब मैं घर पर एक पालतू जानवर रखना चाहती थी. मैंने बहुत कोशिश की लेकिन उन्होंने मुझे कभी सीरियसली नहीं लिया. यह तब हुआ जब मैं भूख हड़ताल पर चली गई और 2-3 दिनों तक खुद को भूखा रखा. मेरी मां इसे बर्दाश्त नहीं कर सकीं और उन्होंने मुझसे बात की. मैंने उनसे 2-3 महीने का समय मांगा और कहा कि अगर कुछ नहीं हुआ तो मैं वापस आ जाऊंगी. उन्होंने ही मेरे पिता को मनाया और आखिरकार मैं शहर आ गई.” 

एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि जब वह टेलीविजन पर काम कर रही थीं तब उनके माता-पिता कितने खुश थे. आशा ने कहा, “मेरी मां मेरे शो को बार-बार देखती थीं. आज वे खुश हैं कि मैं अपने स्पेस में खुश हूं.” अपने सफर और टीवी में कैसे काम शुरू हुआ, इस बारे में आगे बात करते हुए आशा ने कहा, “जब मैं मुंबई आई तो मैं बहुत खोई हुई थी. मुंह उठाकर बस आ गई थी एक्टर बनने. मैं ऐड और फिल्में करना चाहती थी लेकिन टीवी कभी भी मेरी प्लानिंग का हिस्सा नहीं था. जब मुझे लगा कि यह इतना आसान नहीं है तो मैंने ऑडिशन देना जारी रखा और फिर एक सीरियल में रोल मिला. मैं अब भी मानती हूं कि टीवी ने मुझे एक्सेप्ट किया और मुझे बहुत प्यार दिया. इतनी गंदी एक्टिंग करती थी. मैं बस इस बात के लिए बहुत आभारी हूं कि चीजें कैसे शेप लेती हैं.” 

एक्ट्रेस अक्सर अपने सोशल मीडिया पेज के जरिए पहाड़ों में अपनी रूट्स की झलक दिखाती हैं. वर्कफ्रंट पर बात करें तो आशा बहुत जल्द ‘हनीमून फोटोग्राफर’ में नजर आ रही हैं. ये फिल्म JioCinema पर स्ट्रीम हो रही है.

 NDTV India – Latest