जब प्रोफेसर Marvel फैन हो…IIT के पेपर में पूछा गया Avengers: Endgame फिल्म से जुड़ा सवाल, फोटो हुई वायरल​

 वायरल हो रहे आईआईटी के एक क्वेश्चन पेपर में Avengers: Endgame के उस आईकॉनिक सीन पर बेस सवाल पूछा गया है, जिसमें कैप्टन अमेरिका और थानोस के बीच जबरदस्त लड़ाई होती है.

Viral Question Paper Photo: सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. हाल ही में आईआईटी वाराणसी के मिड-टर्म एग्जाम का एक सवाल इन दिनों इंटरनेट पर तहलका मचा रहा है, जिसने खासतौर पर मार्वल फैंस का ध्यान बढ़चढ़ कर अपनी ओर खींचा है. यूं तो IIT में पढ़ना कई स्टूडेंट्स का सपना होता है, जिसका हिस्सा बनने के लिए उन्हें रात-दिन कड़ी मेहनत की परीक्षा से गुजरना पड़ता है. इसका एंट्रेस एग्जाम चुनौतीपूर्ण परीक्षाओं में से एक माना जाता है, जिसे पास करना हर किसी के बस की बात नहीं है. इन दिनों सोशल मीडिया पर आईआईटी के क्वेश्चन पेपर की एक फोटो धड़ल्ले से वायरल हो रही है, जिसमें सुपरहीरो से जुड़ा एक सवाल पूछा गया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

IIT बीचएयू का पेपर इंटरनेट पर वायरल (IIT Varanasi exam paper)

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहे आईआईटी के एक क्वेश्चन पेपर में  Avengers: Endgame के उस आईकॉनिक सीन पर बेस सवाल पूछा गया है, जिसमें कैप्टन अमेरिका और थानोस के बीच जबरदस्त लड़ाई होती है. देखते ही देखते इंटरनेट पर वायरल हो रहा यह सवाल चर्चा का विषय बन गया. सवाल है- क्या होता है जब कैप्टन अमेरिका थॉर के हथौड़े से थानोस पर वार करता है? अब यह सवाल किसी कहानी का हिस्सा नहीं है, बल्कि इसमें विज्ञान भी छिपा है. दरअसल, छात्रों को हथौड़े के हैंडल पर होने वाले दबाव की गणना करनी थी, यह मानते हुए कि हैंडल का डाइमेंशन 5/8 इंच है.

वायरल हुई क्वेश्चन पेपर की तस्वीर

When prof is a marvel fan!!!
?IIT BHU Varanasi pic.twitter.com/zMqU5wFOC3

— Sher? (@mr_deepak05) September 9, 2024

लोगों ने इस तरह दिया जवाब

X पर इस पोस्ट को @mr_deepak05 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘जब प्रोफेसर साहब मार्वल के फैन हों. IIT बीएचयू वाराणसी.’9 सितंबर को शेयर किए इस पोस्ट को अब तक 53 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं. वायरल हो रहे आईआईटी के इस क्वेश्चन पेपर के फोटो को देख चुके लोग इसे इंजीनियरिंग और पॉप कल्चर का बेहतरीन फ्यूजन बता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, आईआईटी के छात्रों को दुनियाभर में अलग नजरिए से देखने की यही वजह है. दूसरे यूजर ने लिखा, फिजिक्स तो मार्वल की मूवी में अप्लाई ही नहीं होती है.

ये भी देखेंः- नहीं नहाता था पति तो पत्नी ने दिया तलाक

 NDTV India – Latest 

Related Post