जब मरीन ड्राइव में चूहों संग सोने को मजबूर हुए थे अमिताभ बच्चन, 50 रुपये कमाने वाले बिग बी ने ठुकरा दिया था 10 हजार का ऑफर​

 Amitabh Bachchan Birthday: इतनी बड़ी रकम ठुकराने का फैसला अमिताभ बच्चन ने तब लिया जब उनके पास किराए से रहने के लिए भी मकान नहीं था. वो रात में मरीन ड्राइव की बेंच पर सोया करते थे. जहां बहुत बड़े-बड़े चूहे उनके आसपास घूमा करते थे.

Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ बच्चन शौहरत की जिन बुलंदियों पर सवार हैं, उन्हें देखकर क्या आप ये सोच सकते हैं कि कभी वो सिर्फ 50 रुपये महीना कमाते थे. इतनी कम तनख्वाह के बाद भी अमिताभ बच्चन ने कभी अपनी एक्टिंग के शौक से कंप्रोमाइज नहीं किया. उन्होंने एक सपना देखा था कि वो फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हैं और फिल्मों में नजर आते हैं. इस सपने को पूरा करने के लिए अमिताभ बच्चन ने बहुत संघर्ष किया. लेकिन पैसे कमाने की खातिर कभी मकसद से भटके नहीं भले ही उन्हें चूहों के बीच ही सो कर रात क्यों न गुजारनी पड़ी हो.

ठुकराया दस हजार रुपये का ऑफर

अमिताभ बच्चन जब शुरुआत में मुंबई आए थे तब आंखों में सिर्फ एक ही सपना लेकर आए थे कि वो फिल्मों में एक्टिंग करेंगे. उस वक्त मुंबई जैसे शहर में दिन गुजारने के लिए उन्हें रेडियो पर काम करना पड़ता था. इस काम से वो 50 रुपये महीने के आसपास कमा लेते थे. इसी बीच उन्हें एक बार एक ऐड का ऑफर मिला. इस ऐड को करने के लिए उन्हें दस हजार रुपये की फीस ऑफर की गई थी. उस दौर में ये एक बहुत बड़ा अमाउंट था. रहने के लिए घर का इंतजाम न होने के बावजूद अमिताभ बच्चन ने दस हजार रुपये का वो ऐड ठुकरा दिया. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वो सबसे पहले बड़े पर्दे पर नजर आना चाहते थे. इसलिए उन्होंने दस हजार रुपये का ऑफर ठुकरा दिया.

चूहों के बीच गुजारी रात

इतनी बड़ी रकम ठुकराने का फैसला अमिताभ बच्चन ने तब लिया जब उनके पास किराए से रहने के लिए भी मकान नहीं था. वो रात में मरीन ड्राइव की बेंच पर सोया करते थे. जहां बहुत बड़े-बड़े चूहे उनके आसपास घूमा करते थे. अमिताभ बच्चन ने कहा कि उन्होंने सोच लिया था कि जरूरत पड़ी तो कैब चलाएंगे लेकिन एड में काम नहीं करेंगे. सीधे फिल्म ही करेंगे.

 NDTV India – Latest