जेपी जयंती पर महा-संग्रामः …और जब ‘गुरु’ की याद दिलाकर नीतीश को उकसाने लगे अखिलेश​

 सपा प्रमुख ने योगी सरकार पर बरसते हुए कहा, ‘क्या कारण है कि सरकार हमें माल्यार्पण नहीं करने दे रही है. यह न्याय नहीं है. बीजेपी ने हर अच्छा काम रोका है. जेपी सेंटर में उनकी मूर्ति को इसलिए ढका गया है क्योंकि उसे बेचने की साजिश चल रही है.

उत्तर प्रदेश के जेपी सेंटर में लगी जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण से रोके जाने पर समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव योगी सरकार (Akhilesh Yadav On JP Controversy) पर जमकर बरसे. घर के बाहर नाकेबंदी पर उन्होंने पुलिस को ललकारते हुए कहा कि अगर त्योहार का मौका नहीं होता, तो समाजवादियों को जेपी सेंटर में माल्यार्पण से कोई रोक नहीं सकता था. अखिलेश ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार उनके कार्यकाल में शुरू किए गए जेपी सेंटर को बेचना चाहती है. लखनऊ में जेपी को लेकर जमकर सियासी ड्रामा चल रहा है.

बहुत सारे समाजवादी लोग सरकार में हैं, जो सरकार को चलवा रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री भी जेपी आंदोलन से निकले हैं. नीतीश कुमार जी ने जेपी के साथ रहकर उनके आंदोलन को मजबूत बनाया था. उनके लिए यह मौका है. ऐसी सरकार जो जेपी जयंती पर उन्हें याद नहीं करने दे रही है, उन्हें तुरंत समर्थन वापस लेना चाहिए.

अखिलेश यादव

अखिलेश के घर के बाहर नाकेबंदी पर हंगामा

अखिलेश एसपी कार्यकर्ताओं के साथ गुरुवार देर रात अचानक से जेपी सेंटर पहुंचे, लेकिन पुलिस ने टीन शेड लगाकर उन्हें रोक दिया. उसके बाद शुक्रवार सुबह लखनऊ में फिर जमकर बवाल हुआ. पुलिस ने अखिलेश को रोकने के लिए उनके घर के बाहर नाकेबंदी की. सपा नेताओं ने इस पर जमकर हंगामा किया. बैरिकेडिंग को तोड़ने की कोशिश की. लेकिन आखिरकार अखिलेश के घर के बाहर ही जेपी की मूर्ति लाकर उस पर माल्यार्पण किया गया. 

जेपी सेंटर की तरफ फिर कूच की चेतावनी

सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि जैसी ही पुलिस हटेगी, जेपी सेंटर की तरफ कूच किया जाएगा. सपा प्रमुख ने योगी सरकार पर बरसते हुए कहा, ‘क्या कारण है कि सरकार हमें माल्यार्पण नहीं करने दे रही है. यह न्याय नहीं है. बीजेपी ने हर अच्छा काम रोका है. जेपी सेंटर में उनकी मूर्ति को इसलिए ढका गया है क्योंकि उसे बेचने की साजिश चल रही है. देश के जननायक भारत रत्न को बेचा जा रहा है. ऐसे लोग लोकतंत्र की रक्षा क्या करेंगे.’

समाजवादी हर साल मनाते हैं जेपी की जयंती

अखिलेश ने आगे कहा कि जैसे ही पुलिस का पहरा हटेगा, समाजवादी कार्यकर्ता जेपी सेंटर कूच करेंगे. उन्होंने कहा,’समाजवादी जेपी की जयंती हर साल मनाते हैं. आज पुलिस ने रोका है. ये पुलिस कब तक खड़ी रहेगी. जैसे ही पुलिस हटेगी, हम लोग फिर जयंती को वहीं पर मनाएंगे. भरत रत्न जयप्रकाश जी को हम वहीं जाकर सम्मान देने का काम करेंगे.’

बीजेपी पर भड़के अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पहले भी हमें रोकने की कोशिश की थी. पुलिस को ललकारते हुए उन्होंने कहा कि त्योहार का दिन नहीं होता तो समाजवादियों को रोकना संभव नहीं था. उन्होंने कहा, ‘आज नवरात्र की रामनवमी है. त्योहार के दिन भी अधर्म का काम किया गया है. बीजेपी कहती है कि वह सभी त्योहार मनाने देती है, लेकिन हमको हमारा त्याहोर नहीं मनाने दिया जा रहा है. आज यह त्योहार नहीं होता तो, यह बल्लियां-टीन शेड रोक नहीं सकते थे.
 

 NDTV India – Latest 

Related Post