झारखंडवासियों को पीएम मोदी ने दी सौगात, 150 साल में पहली बार गिरिडीह से दिल्ली रूट पर चलेगी ट्रेन​

 150 वर्ष पुराने गिरिडीह स्टेशन से दिल्ली के लिए ट्रेन नहीं थी. पहली बार गिरिडीह से दिल्ली की ट्रेन चलेगी. जसीडीह व मधुपुर से अब हर रोज दिल्ली की ट्रेन मिलेगी.

पीएम मोदी ने चुनाव से पहले झारखंड वासियों को बड़ी सौगात दी है. 150 साल में पहली बार झारखंड के गिरिडीह से दिल्ली के बीच ट्रेन चलने जा रही है. गोड्डा से दिल्ली वाया देवघर ट्रेन का टाइम-टेबल और रूट रेलवे ने जारी कर दिया है. गोड्डा स्टेशन से बुधवार को सुबह 10 बजे ट्रेन चलेगी. जिसके बाद ट्रेन हंसडीहा, ककनी, देवघर, जसीडीह, मधुपुर, न्यू गिरिडीह, जमुआ, कोडरमा, गया, डेहरी ओन-सोन, सासाराम, भभुआ रोड, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज, कानपुर, टुंडला होते हुए दूसरे दिन सुबह 9:10 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

मोदी गारंटी
1. गोड्डा को मिला दिल्ली के लिए सीधा ट्रेन
2. गोड्डा से खुलने वाली यह 14 वीं ट्रेन
3. देवघर से अब दिल्ली जाने के लिए सातों दिन ट्रेन
4. गिरिडीह को 150 साल बाद दिल्ली के लिए मिली ट्रेन
मोदी का भरोसा, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी @AshwiniVaishnaw का आभार,… pic.twitter.com/H7mgL6qbDq

— Dr Nishikant Dubey (@nishikant_dubey) October 3, 2024

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दी जानकारी

जसीडीह में दोपहर 12 बजे, मधुपुर में 12:45 बजे व न्यू गिरिडीह स्टेशन दोपहर 1:40 बजे पहुंचेगी. सोमवार को यह ट्रेन दिल्ली से दोपहर तीन बजे चलेगी और दूसरे दिन दोपहर 1:10 बजे जसीडीह स्टेशन व 3:45 बजे गोड्डा पहुंचेगी. गोड्डा से चलने वाली यह 14वीं ट्रेन होगी. जबकि दिल्ली के लिए गोड्डा से खुलने वाली दूसरी ट्रेन है. गोड्डा से भाजपा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पीएम मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव संताल परगना के हर क्षेत्र में रेल सेवा पहुंचाने की कड़ी में सीधे दिल्ली से गोड्डा को जोड़ने के लिए वाया देवघर व न्यू गिरिडीह नयी ट्रेन की सौगात दी है.

क्यों खास है इस इस रूट पर चलने वाली ट्रेन

गिरिडीह से दिल्ली के बीच चलने जा रही ये ट्रेन कई मायनों अहम है, तीन वर्षों के दौरान गोड्डा से 14वीं ट्रेन खुलने जा रही है. गोड्डा से हंसडीहा व देवघर होते हुए दिल्ली के लिए यह पहली ट्रेन होगी. 150 वर्ष पुरानी गिरिडीह स्टेशन से आज तक दिल्ली के लिए ट्रेन नहीं थी. पहली बार गिरिडीह से दिल्ली की ट्रेन चलेगी. जसीडीह व मधुपुर से अब हर रोज दिल्ली की ट्रेन मिलेगी. नौ अक्टूबर को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखायी जायेगी. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वर्चुआली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.

 NDTV India – Latest