October 23, 2024
झारखंड चुनाव के लिए Rjd ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

झारखंड चुनाव के लिए RJD ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट​

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: आरजेडी ने 6 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: आरजेडी ने 6 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का दावा किया था कि नहेमंत सोरेन फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे और विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है. झारखंड के चुनावी मैदान में आरजेडी अपने 6 उम्मीदावरों का उतारा है.

देवघर से सुरेंद्र पासवान, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव, कोडरमा से सुभाष यादव, चतरा से रश्मी प्रकाश, विश्राम से नरेश प्रकाश सिंह, हुसैनाबाद से संजय कुमार सिंह यादव को आरजेडी ने टिकट दिया है.

झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन समर्थित राजद उम्मीदवारों की सूची। #Jharkhand #RJD @RJD4Jharkhand pic.twitter.com/JJgffdYYOd

— Rashtriya Janata Dal (@RJDforIndia) October 22, 2024

वहीं, झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार देर रात 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी. इनमें पांच महिलाएं शामिल हैं.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने झारखंड विधानसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक से किनारा करते हुए 15 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने राज्य में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर युवाओं को पांच साल तक निराश करने और चुनाव करीब आने पर ‘मंईयां सम्मान’ और अन्य योजनाओं के नाम पर रेबड़ी बांटकर जनता को बरगलाने का भी आरोप लगाया है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.