टूटा हुआ टीवी, टूटी बोतलें… नैनीताल होमस्टे में रुके Delhi-NCR के गेस्ट ने की ऐसी हरकत, मालिक ने Video शेयर कर की ये अपील​

 इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में, नेचर व्यू विला (Nature View Villa) ने मेहमानों द्वारा छोड़ी गई गंदगी का एक वीडियो साझा किया. फुटेज में हर कमरे और बालकनी में शराब की बोतलें और सिगरेट के टुकड़े बिखरे हुए दिखाई दिए.

उत्तराखंड के नैनीताल में एक होमस्टे (homestay) के मालिकों ने दिल्ली-एनसीआर के मेहमानों के एक समूह के साथ अपने बुरे अनुभव के बारे में बताया, जिन्होंने उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और शुल्क देने से भी इनकार कर दिया. इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में, नेचर व्यू विला (Nature View Villa) ने मेहमानों द्वारा छोड़ी गई गंदगी का एक वीडियो साझा किया. फुटेज में हर कमरे और बालकनी में शराब की बोतलें और सिगरेट के टुकड़े बिखरे हुए दिखाई दिए और मेज पर गंदे बर्तन पड़े हुए थे. उन लोगों ने टीवी को भी नुकसान पहुंचाया और बेडशीट और कंबल को खराब कर दिया.

नेचर व्यू विला ने अपने पोस्ट में कहा, “हमने हाल ही में अपने होमस्टे पर दिल्ली एनसीआर के एक समूह की मेजबानी की. इसे शुरू करने से पहले, कई साथी होमस्टे मालिकों ने हमें दिल्ली एनसीआर के लोगों के बारे में चेतावनी दी थी, लेकिन हमने कभी इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा. पहाड़ों से होने के कारण, हमें हमेशा मेहमानों की मेजबानी करना और इस जगह की सुंदरता को साझा करना पसंद आया है.”

“लेकिन कल रात ने हमारा मन बदल दिया. पुरुषों का यह समूह, जिसकी हमने मेजबानी की थी, इस तरह हमारे घर से चला गया. उन्होंने हमें बिना बताए चेक आउट कर दिया. उन्होंने हर कमरे और बालकनी में शराब की बोतलें और सिगरेट के टुकड़े छोड़ दिए. कुछ टूटा हुआ, कुछ बिखरा हुआ. उन्होंने हमारा टेलीविजन तोड़ दिया. हमारी चादरें और कंबल खराब कर दिए और अब वे कोई भी शुल्क देने से इनकार कर रहे हैं.”

देखें Video:

मालिकों ने पर्यटकों से विनम्र अनुरोध के साथ वीडियो के अंत में कहा: “हमारे होमस्टे को बहुत महत्व दिया जाता है. उनमें हमारे दिल का एक टुकड़ा है जिसे हम आप लोगों के साथ साझा करना पसंद करते हैं. हम चाहते हैं कि जब हमारे मेहमान हमसे मिलने आएं तो उन्हें सबसे अच्छा अनुभव हो. कृपया जिम्मेदार बनें. हमारे घरों के साथ ऐसा व्यवहार करें जैसे कि यह आपका अपना घर हो.”

इस घटना ने सोशल मीडिया यूजर्स को मेहमानों के “अनियंत्रित” और “अभद्र” आचरण संहिता को लेकर नाराज कर दिया है. कई अन्य लोगों ने नेचर व्यू विला से मेहमानों की पहचान उजागर करने के लिए कहा, उन्होंने कहा: “दुनिया को उनके बारे में बताएं.” कई दर्शकों द्वारा नेचर व्यू विला से पुलिस में शिकायत दर्ज करने के लिए कहने के बाद, मालिकों ने अपने पोस्ट पर एक कमेंट में कहा: “हमने पहले ही हर संभव प्लेटफॉर्म पर शिकायत दर्ज कर दी है, लेकिन इस कृत्य को आम जनता और साथी एयरबीएनबी मालिकों द्वारा देखा जाना चाहिए. लोगों को पता होना चाहिए कि वे जो कार्य करते हैं या जो विनाश करते हैं, उस पर हर किसी का ध्यान जाएगा.”

ये Video भी देखें:

 NDTV India – Latest