October 23, 2024
ट्रेन के Ac कोच में फन फैलाए बैठा था सांप, देख यात्रियों की निकल गई चीखें, धड़ल्ले से वायरल हो रहा Video

ट्रेन के AC कोच में फन फैलाए बैठा था सांप, देख यात्रियों की निकल गई चीखें, धड़ल्ले से वायरल हो रहा VIDEO​

हाल ही में जसीडीह (झारखंड) से वास्को डी गामा के बीच चलने वाली वीकली एक्सप्रेस में यात्री को कुछ ऐसा दिखा कि उसके प्राण ही सूख गए. वीडियो में डरे-सहमे पैसेंजर्स की डर के मारे निकली चीखें साफ सुनी जा सकती है.

हाल ही में जसीडीह (झारखंड) से वास्को डी गामा के बीच चलने वाली वीकली एक्सप्रेस में यात्री को कुछ ऐसा दिखा कि उसके प्राण ही सूख गए. वीडियो में डरे-सहमे पैसेंजर्स की डर के मारे निकली चीखें साफ सुनी जा सकती है.

Snake In Train: देशभर में ज्यादातर लोग ट्रेन से सफर करना पसंद करते हैं. इनमें से भी अमूमन मिडिल क्लास पैसेंजर्स अधिक सुरक्षा के लिहाज से एसी या फिर सेकंड एसी में सफर करना ठीक समझते हैं. अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं, तो हाल ही में वायरल इस वीडियो को एक बार जरूर देख लें, इस वीडियो को देखने के बाद आप एक बात तो समझ ही जाएंगे कि सीट पर बैठने से पहले अच्छी तरह जांच करना कितना जरूरी है. दरअसल, हाल ही में जसीडीह (झारखंड) से वास्को डी गामा के बीच चलने वाली वीकली एक्सप्रेस में यात्री को कुछ ऐसा दिखा कि उसके प्राण ही सूख गए. डरा देने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, सेकंड एसी के अंदर बर्थ के बगल से एक सांप निकल रहा है, जिसे देखकर यात्रियों की डर के मारे चीखें निकल गईं.

रेलवे की बोगी में निकला खूंखार सांप (Live snake in train)

सेकंड एसी के अंदर बर्थ के बगल से मंडराते सांप को देखकर बोगी में मौजूद पैसेंजर्स कुछ सेकंड्स के लिए हक्के-बक्के रह गए. इंडियन रेलवे में सांपों का सफर करने का एक और अनोखा मामला सामने आया है, जिसने यात्रियों की हालत खराब कर दी है. दरअसल, हाल ही में झारखंड के जसीडीह से वास्को डी गामा जाने वाली वीकली एक्सप्रेस के सेकंड AC कोच में एक जीवित सांप देखा गया. इस दौरान एक यात्री इस खौफनाक नाजरे को अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. अब यही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसने यात्रियों की चिंता बढ़ रखी है.

यहां देखें वीडियो

Hi @IRCTCofficial @RailMinIndia Snake found in Train -17322 (Jasidih to Vasco De Gama) on berth on date of 21st Oct This complain is on behalf of my parents who are travelling in AC 2 Tier -(A2 31 , 33). Please take immediate action

I have attached Videos for reference. pic.twitter.com/h4Vbro8ZnN

— Ankit Kumar Sinha (@ankitkumar0168) October 21, 2024

पहली वीडियो में सांप को बर्थ के बगल में छिपा हुआ देखा जा सकता है. वहीं दूसरी क्लिप में ट्रेन में मौजूद स्टाफ के एक सदस्य को सांप को चादर में लपेटे हुए बाहर लेकर आते देखा जा सकता है. यात्रियों ने जब इस दृश्य को देखा, तो उनकी प्रतिक्रिया तुरंत कैमरे में कैद हो गई. कुछ लोग डर गए, जबकि अन्य ने इसे एक मजेदार अनुभव मानते हुए रिकॉर्ड कर लिया. यह पहली बार नहीं है जब ट्रेन में सांप देखा गया हो. इससे पहले भी गरीब रथ एक्सप्रेस में भी सांप के फन फैलाए जाने की खबर आई थी.

रेलवे की प्रतिक्रिया (Snake found on train)

इस घटना के बाद भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर बयान दिया है. रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि, वे इस मामले की गंभीरता से जांच करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी घटनाएं भविष्य में न हों. यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे यात्रा के दौरान अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें और किसी भी अजीबोगरीब स्थिति में तुरंत रेलवे स्टाफ को सूचित करें.

यात्रियों की बढ़ी चिंता (snake in ac coach)

यात्री इस घटना के बाद काफी चिंतित हैं. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी फिक्र जाहिर की और पूछा कि क्या भारतीय रेलवे में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर पर्याप्त कदम उठाए जा रहे हैं. X पर अंकित कुमार सिन्हा (@ankitkumar0168) नाम के अकाउंट से ये वीडियो शेयर किए गए हैं. पोस्ट के कैप्शन में यूजर ने लिखा है, 21 अक्टूबर को ट्रेन -17322 (जसीडीह से वास्को डी गामा) में बर्थ पर सांप पाया गया. यह शिकायत मेरे माता-पिता की ओर से है जो एसी 2 टियर – (ए 2 31, 33) में यात्रा कर रहे हैं. कृपया तुरंत कार्रवाई करें. इसके साथ ही यूजर ने इस पोस्ट को @IRCTCofficial और @RailMinIndia को भी टैग किया.

ये भी देखें:- Zoo में अचानक भौंकने लगा पांडा

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.