डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया​

 Doctor Rape Murder Case : लेडी डॉक्टर रेप-मर्डर केस का मामला सुलझता दिख रहा है. हड़ताली डॉक्टरों और पश्चिम बंगाल सरकार में बात बनती दिख रही है. जानें क्या बात हुई…

RG Kar Medical College: डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटा दिया है. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा है कि जूनियर डॉक्टरों से बातचीत बेहद अच्छी रही. उन्होंने कहा है कि प्रदर्शनकारी चिकित्सकों के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी. ममता ने बताया कि आंदोलनकारी चिकित्सकों से काम पर लौटने का आग्रह किया है क्योंकि उनकी पांच में से तीन मांगें स्वीकार कर ली गईं हैं.

अन्य मांगों के लिए बनी समिति

ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ बिंदुओं पर सहमति बनी है और कुछ पर असहमति है. आंदोलनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों की अन्य मांगों पर मुख्य सचिव के नेतृत्व वाली समिति विचार करेगी. कोलकाता पुलिस के नए आयुक्त की नियुक्ति मंगलवार को होगी. हमने स्वास्थ्य सेवा निदेशक और चिकित्सा शिक्षा निदेशक को हटाने का फैसला किया है. 42 आंदोलनकारी चिकित्सकों, मुख्य सचिव मनोज पंत ने बैठक के विवरण पर हस्ताक्षर किए हैं.

“अपमान नहीं किया”

डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने प्रेस वार्ता कर सारी बात बताई. उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने कुल 5 मांगें रखी थीं. डॉक्टरों से मुलाकात सकारात्मक रही. हमने उन्हें अपनी बात रखने की अनुमति दी. हमने उनकी बातों को महत्व दिया. डॉक्टर चाहते थे कि 3 अधिकारी हटाए जाएं. वे स्वास्थ्य विभाग से तीन अधिकारियों को हटाना चाहते थे. स्वास्थ्य विभाग के दो अधिकारी हटा दिए गए हैं. हमने इन अधिकारियों का अपमान नहीं किया है, लेकिन चूंकि यह छात्रों की मांग थी, इसलिए हमने कुछ नहीं किया. स्वास्थ्य विभाग के दो अधिकारी, कोलकाता पुलिस सीपी को हटाया गया है. कल से नये पुलिस आयुक्त कामकाज संभालेंगे. डीसी नॉर्थ को भी हटा दिया जाएगा और उनके प्रतिस्थापन पर कल फैसला किया जाएगा. 

 NDTV India – Latest