September 22, 2024
दिल्ली शराब नीति केस : 5 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे अरविंद केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट से शर्तों के साथ मिली जमानत

दिल्ली शराब नीति केस : 5 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे अरविंद केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट से शर्तों के साथ मिली जमानत​

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है. कोर्ट के इस आदेश के बाद दिल्ली सीएम के जेल से बाहर आने का रास्ता भी साफ हो गया.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है. कोर्ट के इस आदेश के बाद दिल्ली सीएम के जेल से बाहर आने का रास्ता भी साफ हो गया.

सुप्रीम कोर्ट शराब नीति ‘घोटाला’ मामले में केजरीवाल की दो अलग-अलग याचिकाओं पर शुक्रवार को फैसला सुना रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए सीबीआई केस में दिल्ली सीएम केजरीवाल को जमानत दे दी है. सुप्रीम कोर्ट फिलहाल अपना फैसला पढ़ रहा है. इनमें से एक याचिका में मुख्यमंत्री ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है, जबकि दूसरी याचिका उन्होंने जमानत से इनकार किये जाने के फैसले के खिलाफ दायर की है. शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर मौजूद 13 सितंबर की वाद सूची के मुताबिक, न्यायमूर्ति सूर्यकांत की अध्यक्षता वाली पीठ दोनों याचिकाओं पर फैसला सुना रही है. पीठ ने पांच सितंबर को केजरीवाल की याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित रख लिया था. सीबीआई ने इस मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख को 26 जून को गिरफ्तार किया था. उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के पांच अगस्त के उस आदेश को चुनौती देते हुए उच्चतम न्यायालय का रुख किया था, जिसमें उच्च न्यायालय ने भ्रष्टाचार के इस मामले में उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखा था.

Live Updates :

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.