दिल्ली ; शराब नीति घोटाले में सुप्रीम कोर्ट ने अमनदीप सिंह ढल को जमानत दी​

 अमनदीप ढल ढल कथित घोटाले से जुड़े अलग-अलग मामलों में आरोपी हैं, जिनकी जांच सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने शराब नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में व्यवसायी अमनदीप सिंह ढल को शुक्रवार को जमानत दे दी. निचली अदालत जमानत की शर्तें तय करेगी. साथ ही ⁠सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल में ढल को सहयोग करने के लिए कहा है. हर तारीख पर ट्रायल कोर्ट में पेश होना पड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट ने CBI से कहा कि आपको सजा को लेकर फोकस करना चाहिए.

इस मामले में 300 के करीब गवाह

इस मामले में ट्रायल काफी लंबा चलेगा. गवाहों की संख्या बहुत ज्यादा है जो कि 300 के आसपास है. ऐसे में ट्रायल जल्द पूरा होता नहीं दिखता और आरोपी डेढ साल से जेल में है. इस मामले में आगे उसे जेल में रखने का कोई कारण नहीं दिखता. अमनदीप ढल को एक मार्च 2023 को गिरफ्तार किया था. ढल के वकील ने कहा कि 557 दिन से जेल मे बंद है.

कब हुई थी ढल की गिरफ्तारी

सिर्फ एक ही आदमी है जो अभी तक जेल मे है जबकि चार्जशीट दाखिल हो चुकी है. सीबीआई के वकील ने कहा कि अमनदीप ढल ने ईडी अधिकारियों को रिश्वत देने का प्रयास किया. जिस पर अलग से मामला दर्ज किया गया है. ढल ने उच्च न्यायालय के चार जून के उस फैसले को चुनौती देते हुए उच्चतम न्यायालय का रुख किया था, जिसमें उन्हें मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया गया था.

 NDTV India – Latest 

Related Post