दिल्ली CM आवास को किया गया सील, अवैध इस्तेमाल के आरोप में कार्रवाई​

 दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री आवास (Delhi CM House) को सील कर दिया गया है. मुख्‍यमंत्री आवास के अवैध इस्‍तेमाल के आरोप में यह कार्रवाई की गई है.

दिल्‍ली का मुख्यमंत्री आवास (Delhi CM House) एक बार फिर चर्चा में है. दिल्‍ली सरकार के सार्वजनिक निर्माण विभाग ने सीएम हाउस को सील कर दिया है. अवैध इस्‍तेमाल के आरोप में सीएम हाउस को सील किया गया है. इसके बाद मुख्‍यमंत्री आतिशी (Atishi) के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि देश के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री आवास खाली कराया गया है. साथ ही उन्‍होंने उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है. 

दिल्‍ली सरकार की पीडब्‍ल्‍यूडी विभाग की टीम बुधवार को सीएम आवास को सील करने के लिए पहुंची. मुख्‍यमंत्री आवास को सील करने का कारण हैंडओवर की प्रक्रिया का पालन नहीं करने को बताया गया है. 

LG पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप

मुख्‍यमंत्री आतिशी के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि देश के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री आवास खाली कराया गया है. उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के इशारे पर उपराज्‍पाल ने जबरन सीएम आतिशी का सामान सीएम आवास से निकाला गया.

साथ ही कहा कि उपराज्‍यपाल की ओर से भाजपा के किसी बड़े नेता को सीएम आवास आवंटित करने की तैयारी चल रही है. 27 साल से दिल्ली में वनवास काट रही भाजपा अब सीएम आवास कब्जाना चाह रही है. 

CM हाउस को लेकर केजरीवाल पर बरसी भाजपा

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री के पद से अरविंद केजरीवाल ने इस्‍तीफा देने के बाद सीएम हाउस को भी खाली कर दिया था. हालांकि भाजपा लगातार उनके सीएम हाउस के इस्‍तेमाल का आरोप लगा रही थी. इस मामले में दिल्‍ली भाजपा अध्‍यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि आपके पाप का घड़ा भर गया है. उन्‍होंने कहा कि आपका भ्रष्‍टाचारी शीशमहल आखिरकार सील हो ही गया.

उन्‍होंने कहा, “आज सुबह ही भाजपा ने मांग की थी कि वो भ्रष्‍टाचारी बंगला शीशमहल जिसका सेंक्‍शन प्‍लान पास नहीं हुआ, जिसे अथॉरिटी की तरफ से इसके निर्माण की पूर्णता का प्रमाण पत्र नहीं मिला, उसमें आप कैसे रह रहे थे.” 

उन्‍होंने कहा कि उस बंगले में ऐसे कौनसे राज दफन हैं, जिसके कारण आपने नियमों का उल्‍लंघन किया और सरकारी विभाग को चाबी नहीं दी. उन्‍होंने कहा कि आप दो छोटे टैंपो में सामान ले गए, लेकिन सारी दिल्‍ली जानती है कि इसका कब्‍जा आपके पास था. 

 NDTV India – Latest 

Related Post