दुश्मनों के मंसूबे नाकाम कर देंगे, मुसलमान एक जुट होकर रहें : ईरान में जुमे की नमाज में लाखों लोगों के बीच खामनेई​

 जुमे की नमाज के बाद ग्रैंड मोसल्‍लाह मस्जिद में देश को संबोधित करते हुए ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई ने कहा कि हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की रुखसती का हमें दुख है. ऐसे में सभी मुस्लिमों को एकजुट हो जाना चाहिए.

तेहरान की ग्रैंड मुसल्‍लाह मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई ने तकरीर अदा करते हुए दुनियाभर के मुस्लिमों से एकजुट होने की अपील की. उन्‍होंने कहा कि अल्‍लाह के बताए रास्‍ते से हम न हटें. दुश्‍मन अपनी शैतानी सियासत बढ़ाना चाहते हैं. लेकिन मुस्लिम साथ मिलकर रहेंगे, तो उनका भला होगा. हम दुश्‍मनों के मंसूबों को नाकाम करेंगे. वे मुसलमानों में दुश्‍मनी बढ़ाना चाहते हैं. ये फिलिस्‍तीनी, यमन के भी दुश्‍मन हैं. बता दें कि इजरायल के एयर स्‍ट्राइक में हिजबुल्‍लाह लीडर नसरल्‍लाह के मारे जाने के बाद खामेनेई की से तकरीर सामने आई है.

खामेनेई ने कहा, ‘ये (इजरायल) दुनियाभर के मुसलमानों के दुश्मन हैं. कई जगह मुसलमानों पर सितम ढहाया जा रहा है. ये सिर्फ हमारे नहीं, बल्कि फिलिस्तीन और यमन के भी दुश्मन हैं. इसलिए मैं अरब के मुसलमानों से कह रहा हूं कि हमारा साथ दो. लेबनान के लिए हम सबकुछ करेंगे. हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की रुखसती हमारे लिए बेहद बड़ी क्षति है.नसरल्लाह की रुखसती का हमें दुख है.’  

जुमे की नमाज के बाद ग्रैंड मोसल्‍लाह मस्जिद में देश को संबोधित करते हुए ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई ने कहा कि हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की रुखसती का हमें दुख है. ऐसे में सभी मुस्लिमों को एकजुट हो जाना चाहिए. 

इजरायल के हिजबुल्‍लाह पर बढ़ते हमलों के बीच ऐसा कहा जा रहा था कि खामेनेई किसी सुरक्षित स्‍थान पर चले गए हैं. लेकिन जुमे की नमाज लाखों लोगों के साथ अदा कर खामेनेई ने इजरायल समेत दुनिया को बता दिया कि वह किसी सुरक्षित स्‍थान पर छिपे नहीं हैं… इजरायल के हमलों से डरे नहीं हैं. 
    
तेहरान की ग्रैंड मोसल्‍लाह मस्जिद में खामेनेई के साथ लाखों लोगों ने नमाज पढ़ी. इस दौरान भारी संख्‍या में महिलाएं भी मौजूद रहीं. बताया जा रहा है कि लगभग 2 लाख महिलाएं मस्जिद के बाहर मौजूद थीं और इसमें से बहुत-सी महिलाएं अपने साथ कफन लेकर पहुंची थीं. इस दौरान वह इजरायल के खिलाफ नारे लगा रही थीं. खामेनेई की तकरीर पर इजरायल के साथ दुनियाभर के लोगों की नजर टिकी हुई थीं. इस तकरीर के बाद ग्रैंड मोसल्‍लाह मस्जिद लोगों के नारों से गूंज उठी. 

ये भी पढ़ें :- ईरान में जुमे की नमाज, लाखों की भीड़, इजरायल से जंग के बाद सामने आए अयातुल्लाह खामनेई

 NDTV India – Latest