देश का वो रेलवे स्टेशन जहां राजस्थान में खड़े होकर मध्यप्रदेश से टिकट खरीदते हैं यात्री, जानकर Big B भी रह गए हैरान​

 इस स्टेशन पर यात्री राजस्थान में खड़े होकर मध्यप्रदेश से टिकट खरीदते हैं. इस दिलचस्प फैक्ट को जानकर हम-आप ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए थे.

Unique railway stations India: लंबी दूरी तय करने के लिए भारत में ट्रेन सबसे किफायती ऑप्शन है. टिकट से लेकर यात्री एक शहर से दूसरे शहर तक विभिन्न राज्यों तक का सफर तय कर सकते हैं. हालांकि, हमारे देश में एक रेलवे स्टेशन ऐसा भी है, जहां आपको ट्रेन में चढ़ने की जरूरत नहीं है, बल्कि कुछ कदमों की दूरी तय कर के ही आप एक राज्य से दूसरे राज्य में जा सकते हैं. हम यहां राजस्थान और मध्य प्रदेश के बॉर्डर पर स्थित भवानी मंडी रेलवे स्टेशन की बात कर रहे हैं. इस स्टेशन पर यात्री राजस्थान में खड़े होकर मध्यप्रदेश से टिकट खरीदते हैं. इस दिलचस्प फैक्ट को जानकर हम-आप ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए थे.

दो राज्यों में बंटा रेलवे स्टेशन (Bhavani Mandi railway station)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इन दिनों गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का एक वीडियो क्लिप तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में हॉट सीट पर बैठा एक प्रतिभागी शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के पूछने पर राजस्थान की एक जगह भवानी मंडी से जुड़ी जानकारी साझा करता है. शख्स बताता है कि, राजस्थान के झालावाड़ जिले में स्थित भवानी मंडी रेलवे स्टेशन दो राज्यों के बीच में बंटा हुआ है. इस अनोखे रेलवे स्टेशन पर टिकट देने वाला एमपी में बैठा होता है, तो वहीं टिकट लेने वाला यात्री राजस्थान में खड़ा होता है. किसी तरह की दुर्घटना होने पर घटनास्थल के अनुसार, उस राज्य की पुलिस-प्रशासन एक्शन मोड में आ जाती है. आपको बता दें कि इस रेलवे स्टेशन के एक तरफ राजस्थान लिखा है, तो वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश.

यहां देखें वीडियो

‘एमपी-राजस्थान जुड़वा राज्य’ (Surprising railway stories)

इंस्टाग्राम पर भवानी मंडी से जुड़े केबीसी के एक एपिसोड का वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है. लोगों को यूनिक इंफॉर्मेशन वाला यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है. इंस्टाग्राम पर इसे अब तक 22 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. करीब 1.4 लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है और इसे अन्य 50 हजार यूजर्स के साथ इसे शेयर किया गया है. वीडियो पर लोग विभिन्न तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. एक यूजर ने तो एमपी और राजस्थान को जुड़वा राज्य करार दे दिया है.

ये भी देखें:- Zoo में अचानक भौंकने लगा पांडा

 NDTV India – Latest