October 9, 2024
धर्मेंद्र और ये एक्ट्रेस एक ही दिन मनाते हैं अपना जन्मदिन, जानते हैं क्या है 9 नंबर से जुड़ा इनका खास कनेक्शन?

धर्मेंद्र और ये एक्ट्रेस एक ही दिन मनाते हैं अपना जन्मदिन, जानते हैं क्या है 9 नंबर से जुड़ा इनका खास कनेक्शन?​

आज पढ़िए धर्मेंद्र से जुड़ा एक मजेदार ट्रीविया कि क्यों उनका और इस एक्ट्रेस का जन्मदिन एक ही दिन मनाया जाता है.

आज पढ़िए धर्मेंद्र से जुड़ा एक मजेदार ट्रीविया कि क्यों उनका और इस एक्ट्रेस का जन्मदिन एक ही दिन मनाया जाता है.

फिल्म इंड्स्ट्री के दो दिग्गज कलाकार. एक देखने में हसीन तो दूसरा यमला जट्ट. टैलेंट के मामले में भी कोई किसी से कम नहीं. फिल्मों में जमकर काम किया तो अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे और इत्तेफाक देखिए कि दोनों का बर्थडे एक ही दिन पर आता है. बस पैदा होने साल में नौ साल का फासला है. नौ नंबर का यही इत्तेफाक उनकी फिल्मों से भी जुड़ा है. ये कलाकार हैं धर्मेंद्र और शर्मिला टैगोर. जो अपने एक्टिंग से कई लोगों को अपना कायल बना चुके हैं. दोनों की खास बात ये है कि दोनों का जन्मदिन 8 दिसंबर को ही आता है. बस साल का फासला है. धर्मेंद्र 1935 में पैदा हुए थे जबकि शर्मिला टैगोर का जन्म 1944 में हुआ था.

A post shared by Priya (@bollywoodtriviapc)

9 नंबर का संयोग

दोनों की बर्थ डेट एक ही लेकिन जन्म में नौ साल का फासला है. दोनों की फिल्मी किस्मत से भी नौ नंबर का ये खास संयोग जुड़ा हुआ है. ये इत्तेफाक जुड़ता है उन फिल्मों के साथ जो दोनों ने साथ में की. दोनों ने साथ में काम भी नौ ही फिल्मों में किया. ये बात अलग है कि रिलीज वो आठ ही फिल्में हुईं जिसमें दोनों एक साथ स्क्रीन पर दिखाई दिए. दोनों की एक साथ पहली फिल्म थी अनुपमा. जो रिलीज हुई थी साल 1966 में. इसके बाद दोनों देवर, सत्यकाम, यकीन, मेरे हमदम मेरे दोस्त, छुपके छुपके, एक महल हो सपनों का और सनी में साथ दिखे.

इस फिल्म से हुईं रिप्लेस

इन आठ फिल्मों के बाद दोनों चैताली नाम की फिल्म में साथ काम कर रहे थे. इस फिल्म को बिमल रोय बनाने वाले थे. लेकिन उनके निधन के बाद ऋषिकेश मुखर्जी ने फिल्म को बनाना शुरू किया. फिल्म ऋषिकेश मुखर्जी की फेवरेट पेयर धर्मेंद्र और शर्मिला टैगोर के साथ लॉन्च भी हुई लेकिन बीच में कुछ फेरबदल हुए. जिसके बाद फिल्म शर्मिला टैगोर को रिप्लेस करना पड़ा.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.