September 23, 2024
पंजाब: मान कैबिनेट में बड़े फेरबदल की तैयारी, हटाए जा सकते हैं 4 मंत्री; जानिए किसकी हो सकती है एंट्री

पंजाब: मान कैबिनेट में बड़े फेरबदल की तैयारी, हटाए जा सकते हैं 4 मंत्री; जानिए किसकी हो सकती है एंट्री​

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब कैबिनेट में फेरबदल को मंजूरी देने के बाद ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैबिनेट में फेरबदल की कवायद शुरू की है.

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब कैबिनेट में फेरबदल को मंजूरी देने के बाद ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैबिनेट में फेरबदल की कवायद शुरू की है.

पंजाब की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार में बड़े फेरबदल की तैयारी है. मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मौजूदा कैबिनेट के चार मंत्रियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. यह भी खबर आई है कि उनकी जगह कैबिनेट में पांच नए मंत्री शामिल किए जा सकते हैं. उनकी जानकारी भी जल्द ही साझा की जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब कैबिनेट में फेरबदल को मंजूरी देने के बाद ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैबिनेट में फेरबदल की कवायद शुरू की है.

जिन मंत्रियों को हटाने की है चर्चा, उनके नाम

चेतन सिंह जोड़ामाजराब्रह्मशंकर जिंपाबलकार सिंह अनमोल गगन मान

ये चेहरे हो सकते हैं कैबिनेट में शामिल

बरिंदर कुमार गोयल डॉ रवजोत तरुणप्रीत सोंध महेंद्र भगत हरदीप मुंडिया

हाल ही में दिल्ली में भी केजरीवाल ने छोड़ा है पद
जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. अब उनकी जगह पर आतिशी को सीएम बनाया गया है. रविवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा का आने वाला चुनाव कोई मामूली चुनाव नहीं है, यह चुनाव अरविंद केजरीवाल की अग्नि परीक्षा है. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यदि आपको लगता है कि अरविंद केजरीवाल ईमानदार है तो हमें वोट देना. यदि आपको लगता है कि केजरीवाल बेईमान है तो मुझे कतई वोट मत देना.

अरविंद केजरीवाल ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर कहा, “नेताओं को ऐसे आरोपों से कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन मैं नेता नहीं हूं, मुझे फर्क पड़ता है. मुझे जब ये बीजेपी वाले चोर, भ्रष्टाचारी कहते हैं, मुझे जब ये गाली देते हैं तो मुझे फर्क पड़ता है. आज मैं बहुत दुखी हूं. मेरी आत्मा पीड़ित है. मैं अंदर से बहुत दुखी हूं और इसलिए मैंने इस्तीफा दिया, मैंने अपनी जिंदगी में केवल इज्जत, केवल ईमानदारी कमाई है. मेरे पास कोई पैसा नहीं है. आज मेरे पास दिल्ली में रहने के लिए अपना एक घर तक नहीं है.”

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.