September 24, 2024
पश्चिम बंगाल : जलपाईगुड़ी में मालगाड़ी पटरी से उतरी, पूर्वोत्तर की ओर जाने वाला रूट बाधित

पश्चिम बंगाल : जलपाईगुड़ी में मालगाड़ी पटरी से उतरी, पूर्वोत्तर की ओर जाने वाला रूट बाधित​

न्यू मयनागुड़ी स्टेशन पर एक मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के बाद पूर्वोत्तर की ओर जाने वाली ट्रेनों की आवाजाही ठप्प हो गई है.

न्यू मयनागुड़ी स्टेशन पर एक मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के बाद पूर्वोत्तर की ओर जाने वाली ट्रेनों की आवाजाही ठप्प हो गई है.

मंगलवार तड़के पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के न्यू मयनागुड़ी स्टेशन पर एक मालगाड़ी के पटरी से उतर गई. जिसके बाद पूर्वोत्तर की ओर जाने वाली ट्रेनों की आवाजाोही ठप्प हो गई है. इस घटना में स्टेशन की जलापूर्ति वाली पाइपलाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई. ट्रेन डिरेल की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर रेलवे के आधिकारी पहुंच गए हैं. ट्रैक को सुचारू रूप से चलाने में वक्त लगेगा.

रेलवे ट्रैक की मरम्मत का काम जारी

जानकारी के मुताबिक सुबह 6:26 बजे अलीपुरद्वार डिवीजन के न्यू मयनागुड़ी स्टेशन पर एक खाली मालगाड़ी के 5 वैगन पटरी से उतर गए. जिससे रेल रूट भी बाधित हो गया. जिसके बाद ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गों से भेजा गया है और आवाजाही की जा रही है. फिलहाल मरम्मत का काम चल रहा है. यह 5 लाइनों वाला स्टेशन है और इस स्टेशन पर भी जल्द ही ट्रेनों की आवाजाही बहाल कर दी जाएगी.

रविवार को दिल्ली-बठिंडा मार्ग भी रहा बाधित

इससे पहले पंजाब के बठिंडा जिले में रेल की पटरियों पर लोहे की नौ छड़ मिलीं जिससे कुछ समय के लिए रेल यातायात बाधित रहा. ये छड़ें रविवार को दिल्ली-बठिंडा मार्ग पर बंगी नगर के पास मिलीं. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने बताया कि एक मालगाड़ी के लोको पायलट ने इन छड़ों को देखा. अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें मौके से लोहे की नौ छड़ मिली हैं.”

40 मिनट रुकी रही ट्रेन

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि बठिंडा से बीडब्ल्यूएल कोरी जा रही मालगाड़ी के लोको पायलट ने इन छड़ों को देखा, जिन्हें प्वाइंट्समैन और सहायक स्टेशन मास्टर ने हटाया. उन्होंने बताया कि इस दौरान ट्रेन मार्ग पर 40 मिनट रुकी रही. अधिकारी ने बताया कि बाद में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और जीआरपी के अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और इलाके की छानबीन की. सुराग की तलाश के लिए मौके पर और आस पास मौजूद सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई.

पंजाब जीआरपी मामले की जांच कर रही है. यह पूछे जाने पर कि क्या कुछ बदमाशों ने रेल पटरियों पर लोहे की छड़ें रखी थीं, इस पर जीआरपी अधिकारी ने कहा कि हो सकता है कि इसके पीछे उनका हाथ हो लेकिन जांच जारी है. उन्होंने कहा कि मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) हिमांशु उपाध्याय ने कहा कि मामले की जांच जारी है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.