पहले फिल्मों में इस तरह होती थी डांस की शूटिंग, माधुरी दीक्षित संग सरोज खान का वीडियो देख लोग हुए हैरान​

 माधुरी दीक्षित ने अपने दौर की सुपरहिट फिल्मों में ऐसे कई गानों पर कमाल का डांस किया है कि लोग आज भी उन गानों पर डांस करके रील्स बनाते हैं.

बॉलीवुड में फिल्मों में गानों के साथ साथ शानदार डांस की भी परंपरा रही है. इंडस्ट्री में अपने शानदार डांस की बदौलत कई एक्ट्रेस शोहरत के शिखर पर पहुंची हैं. माधुरी से लेकर श्रीदेवी तक, हीरोइनों ने अपनी एक्टिंग के साथ साथ डांस का भी जलवा दिखाया है. आज के दौर में कोरियोग्राफर डांस की प्रेक्टिस करवाते हैं. एक ऐसा दौर था जब एक्ट्रेसेस अपने कोरियोग्राफर के साथ जमकर डांस की प्रैक्टिस करती थीं और माहौल काफी शानदार होता था. ऐसा ही एक मन मोह लेने वाला वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है जिसमें अपने जमाने की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान माधुरी के साथ किसी गाने के डांस की तैयारी कर रही हैं.  

शूट के लिए माधुरी संग तैयारी करती दिखीं सरोज खान
इंस्टाग्राम पर इनसाइडर खबरी के ऑफिशियल हैंडल पर इस वीडियो क्लिप को शेयर किया गया है. वीडियो नब्बे के दशक की किसी फिल्म की शूटिंग का है. माधुरी दीक्षित गाने के शूट के कॉस्टयूम पहन कर डांस की प्रेक्टिस कर रही हैं.  उनके साथ कोरियोग्राफर सरोज खान प्रैक्टिस कर रही हैं और उनको डांस स्टेप समझा रही हैं. माधुरी के बारे में बात करें तो वो कमाल की डांसर हैं. क्लासिकल हो या वैस्टर्न, माधुरी ने फिल्मों में अपने डांस की बदौलत बहुत नाम कमाया है. इसमें सरोज खान ने उनका बखूबी साथ दिया है.

माधुरी ने दिए हैं कई डांसिंग नंबर
माधुरी दीक्षित ने अपने दौर की सुपरहिट फिल्मों में ऐसे कई गानों पर कमाल का डांस किया है कि लोग आज भी उन गानों पर डांस करके रील्स बनाते हैं. मेरा पिया घर आया, एक दो तीन, चोली के पीछे, धक धक करने लगा, आजा नचले, हमपे ये किसने हरा रंग डाला, ओ रे पिया, दीदी तेरा देवर दीवाना, माये नी माये जैसे डांसिंग गाने देकर माधुरी ने ये साबित कर दिया है कि एक्टिंग के साथ साथ बॉलीवुड में डांस की भी उतनी ही कद्र की जाती है. आज के दौर में डांसिंग सॉन्ग भले ही उतने मशहूर ना हो रहे हों लेकिन फिर भी कई सारे कोरियोग्राफर हैं जो अपने डांस के दम पर मशहूर हो चुके हैं. आज के दौर में डांस के रियलिटी शोज भी खूब चल रहे हैं और कई डांसिंग स्टार निकल कर सामने आ रहे हैं.

 NDTV India – Latest