फिल्म की खातिर गिरवी रखा घर, दाउद इब्राहिम की धमकी को किया इग्नोर, गैंगस्टर ने मारी गोली, अब 300 करोड़ का मालिक है ये एक्टर​

 बड़ी फिल्म फ्लॉप होने के बाद एक एक्टर टर्न डायरेक्टर के ऐसे दिन आ गए कि घर तक गिरवी रखना पड़ा. कंगाली की कगार पर खड़ा ये डायरेक्टर अपने बेटे को धमाकेदार तरीके से लॉन्च करना चाहता था.

बड़ी फिल्म फ्लॉप होने के बाद एक एक्टर टर्न डायरेक्टर के ऐसे दिन आ गए कि घर तक गिरवी रखना पड़ा. कंगाली की कगार पर खड़ा ये डायरेक्टर अपने बेटे को धमाकेदार तरीके से लॉन्च करना चाहता था. जिसके लिए कर्जे में डूबने के बावजूद फिल्म बनाई. फिल्म ऐसी जबरदस्त हिट हुई कि सबकी जिंदगी संवर गई. लेकिन डायरेक्टर की चुनौतियां खत्म नहीं हुईं. इस डायरेक्टर को दाउद इब्राहिम के नाम की धमकियां मिलने लगीं. इसके बावजूद उसने हार नहीं मानी. एक के बाद एक हिट फिल्में बनाईं. उनकी मेहनत का अंजाम ये है कि वो खुद और उनका बेटा अब बॉलीवुड की नामी शख्सियत बन चुके हैं. अकेला बेटा ही 31 सौ करोड़ की संपत्ति का मालिक बताया जाता है.

इस फिल्म के बाद शुरू हुई चुनौतियां

हम जिस एक्टर टर्न डायरेक्टर की बात कर रहे हैं वो एक्टर डायरेक्टर हैं राकेश रोशन. ऋतिक रोशन के पिता. जिन्हें कोयला मूवी के फ्लॉप होने के बाद जबरदस्त घाटे का सामना करना पड़ा. वो बडे फाइनेंशियल क्राइसेस का शिकार हो गए. उन्हीं सालों में राकेश रोशन अपने बेटे ऋतिक रोशन को लॉन्च करना चाहते थे. उस फिल्म के लिए कहीं से कोई मदद नहीं मिली तो राकेश रोशन ने अपना घर और कार गिरवी रख दी. और फिल्म बनाई कहो न  प्यार है. ये फिल्म साल 2000 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी सबसे बड़ी हिट साबित हुई. और, राकेश रोशन के दिन बदलने की उम्मीद जगी.

दाउद इब्राहिम की धमकी

इस फिल्म की कामयाबी के बाद राकेश रोशन एकाएक अंडरवर्ल्ड की निगाह में आ गए. दाउद इब्राहिम की गैंग के मेंबर ने उनसे भारी रकम की डिमांड की. जिसे न देने पर भयानक नतीजे भुगतने की धमकी तक उन्हें दे डाली. राकेश रोशन ने उन धमकियों पर ध्यान नहीं दिया तो उन्हें सरेआम गोली तक मार दी गई. जिसके बाद उनका लंबा इलाज भी चला. ठीक होने के बाद उन्होंने ऋतिक रोशन के लिए कोई मिल गया और कृष सीरीज की फिल्में बनाईं. इन फिल्मों ने ऋतिक रोशन की सितारा हैसियत को भी बढ़ाया जिसके दम पर वो 31 सौ करोड़ की नेटवर्थ के मालिक बन सके. जबकि खुद राकेश रोशन की कुल संपत्ति 300 करोड़ रुपये के पार है.

 NDTV India – Latest 

Related Post