बस में डांस करने के हुनर की वजह से अमिताभ बच्चन को मिली थी शोले, यकीन ना हो तो डायरेक्टर से ही सुनें पूरा किस्सा​

 Amitabh Bachchan Sholay: अमिताभ बच्चन की शोले सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में उन्हें क्यों साइन किया था इसका खुलासा खुद डायरेक्टर ने किया था.

Amitabh Bachchan Sholay: अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जया भादुड़ी, संजीव कुमार, जगदीप, असरानी, सचिन, एके हंगल, हेलेन और अमजद खान अभिनीत और रमेश सिप्पी के डायरेक्शन में बनी शोले ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. ब्लॉकबस्टर मूवी शोले आज भी खूब पसंद की जाती है. शोले में धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की जोड़ी हर जगह छा गई थी. बिग बी को इस फिल्म के लिए क्यों साइन किया गया था इसका खुलासा एक बार खुद डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने किया था. रमेश सिप्पी और हेमा मालिनी एक बार अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति में गए थे. जहां पर रमेश सिप्पी ने बिग बी को साइन करने के पीछे की असली वजह बताई थी.

शो के लिए क्यों किया था अमिताभ बच्चन को साइन?

अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि जय-वीरू के रोल के लिए आपने कैसे सोचा. इसके जवाब में रमेश सिप्पी ने कहा- सलीम-जावेद ने मुझसे कहा अमितजी को ट्राई कीजिए. जंजीर में काम किया है. फिर बॉम्बे टू गोवा में लाइट रोल महमूद साहब के साथ किया. आपने बस में लंबे-चौड़े होकर भी जिस तरह से डांस किया. जैसे एक एक्टर कुछ भी कर सकता है. उसके बाद अमिताभ बच्चन कहते हैं बड़ी कृपा रही आपकी. रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म के लिए लाख लाख रुपये फीस ली थी. फिल्म के लिए सबसे ज्यादा फीस धर्मेंद्र को मिली थी. फीस के मामले में तीसरे नंबर पर अमिताभ बच्चन थे. दूसरे नंबर पर संजीव कुमार रहे थे.

ब्लॉकबस्टर थी शोले

शोले एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. जिसमें अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, अमजद खान, हेमा मालिनी, जया बच्चन, संजीव कुमार समेत कई कलाकार अहम किरदार निभाते हुए नजर आए थे. तीन करोड़ के बजट में बनी शोले ने बॉक्स ऑफिस पर 35 करोड़ का कलेक्शन किया था. ये फिल्म एक साल तक सिनेमाघरों पर लगी रही थी. शोले लोगों को इतनी पसंद आई थी कि इसके आगे कोई फिल्म नहीं टिक पा रही थी. फिल्में आकर सिनेमाघरों से लगकर हट जा रही थीं मगर शोले ने अपनी पकड़ बनाई हुई थी.

 NDTV India – Latest