October 13, 2024
बाबा सिद्दीकी की सुपारी लेकर हुई हत्या, 2 शूटरों की क्रिमिनल हिस्ट्री नहीं, पुलिस ने किये कई चौंकानेवाले खुलासे

बाबा सिद्दीकी की सुपारी लेकर हुई हत्या, 2 शूटरों की क्रिमिनल हिस्ट्री नहीं, पुलिस ने किये कई चौंकानेवाले खुलासे​

बाबा सिद्दीकी की हत्‍या के मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है. पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि पूरी प्‍लानिंग के साथ बाबा सिद्दीकी की हत्‍या को अंजाम दिया गया. हत्‍यारों ने 15 दिनों तक बाबा सिद्दीकी की रेकी थी, इसके बाद दशहरे का दिन हत्‍या के लिए चुना.

बाबा सिद्दीकी की हत्‍या के मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है. पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि पूरी प्‍लानिंग के साथ बाबा सिद्दीकी की हत्‍या को अंजाम दिया गया. हत्‍यारों ने 15 दिनों तक बाबा सिद्दीकी की रेकी थी, इसके बाद दशहरे का दिन हत्‍या के लिए चुना.

बाबा सिद्दीकी की हत्‍या की जिम्‍मेदारी लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग ने ले ली है. साथ ही धमकी भरे लहजे में कहा है कि सलमान खान के करीबी उनके टारगेट पर हैं. मुंबई पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों आरोपी ने दावा किया था कि वे लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग से हैं. पुलिस ने तीसरे आरोपी की भी पहचान कर ली है, जो यूपी के बहराइच का रहने वाला है और उसका नाम शिवकुमार है. पुलिस का कहना है कि यूपी के दोनों आरोपियों का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है. मुंबई पुलिस ने आरोपियों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए यूपी और हरियाणा पुलिस से संपर्क किया है.

शूटरों ने ऐसे बनाया बाबा सिद्दीकी को निशाना

एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने मुंबई को हिलाकर रख दिया है. बाबा सिद्दकी को शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे उनके बेटे जिशान के ऑफिस के बाहर तीन शूटरों ने गोलियां मारीं. बाबा सिद्दीकी की हत्या में गिरफ्तार 2 आरोपियों ने बिश्नोई गैंग से जुड़े होने का दावा किया है. लारेंस बिश्नोई गैंग बीते कुछ सालों से अभिनेता सलमान खान की जान के पीछे हाथ धो कर पड़ा हुआ है. लारेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों ने 2 बार सलमान खान की रेकी की थी. मुंबई पुलिस सूत्रों से मिली बड़ी जानकारी के मुताबिक, पूछताछ में आरोपियों ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ होने का दावा किया है. सूत्रो के अनुसार, आरोपी पिछले 25-30 दिनों से उस इलाके की रेकी भी कर रहे थे. तीनो आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट शूटिंग स्पॉट (जहां पर गोली चलाई गई) पर आए थे. सूत्रों ने बताया कि बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने से पहले तीनों कुछ समय वहीं उनका इंतेज़ार भी कर रहे थे.

कुरियर से आई गन, 2.5 से 3 लाख रुपये की दी गई सुपारी…

बाबा सिद्दीकी को मौत के घाट उतारने वाले शूटर्स को इस काम के लिए एडवांस में पेमेंट दी गई थी. खबरों के मुताबिक, शूटरों को 2.5 से 3 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी. सूत्रों ने बताया कि शूटरों ने बाबा सिद्दीकी के घर की और आफिस की रेकी की थी. सूत्रों ने यह भी बताया कि शूटर्स को कुछ दिनों पहले की एक आर्म्स डीलर ने कुरियर एजेंट (एक डिलीवरी मैन) की मदद से बंदूक की डिलीवरी दी थी. इस बंदूक के लिए पैसे पहले से ही दिए जा चुके थे. क्राइम ब्रांच अब भी इस सवाल का जवाब तलाश रही है कि आखिर शूटर्स ने दशहरे के दिन ही क्यों चुना इस वारदात को अंजाम देने के लिए.

मुंबई पुलिस ने हरियाणा-यूपी पुलिस से किया संपर्क

मुंबई पुलिस ने हरियाणा और यूपी पुलिस से संपर्क किया है और पकड़े गए दोनों शूटरों की जानकारी की मांगी है. हरियाणा पुलिस की STF गुरमेल बलजीत सिंह के बारे में जानकारी जुटा रही है. जांच में पता चला है कि गुरमेल बलजीत सिंह हरियाणा के कैथल का रहने वाला है. हरियाणा STF की टीम उसके घर जा रही है, उसके बैकग्राउंड के बारे में पता लगाया जा रहा है. वहीं, यूपी पुलिस धर्मराज कश्यप के बारे में पता लगा रही है. गुजरात पुलिस भी इस मामले की जांच में लगी है.

बाबा सिद्दीकी की हत्या में 2 एंगल से जांच कर रही पुलिस

बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे कौन है, इस सवाल का जवाब जानने के लिए पुलिस इस मामले की जांच दो ऐंगल से कर रही है. पहला एंगल- आखिर बाबा सिद्दीकी की जान का दुश्मन कौन था? क्या फिर सलमान खान से नजदीकी के चलते गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने उनकी हत्या करवाई. दूसरा एंगल- मुंबई के SRA विवाद से इसका कोई तार तो जुड़ा हुआ नहीं है? मुंबई झोपड़पट्टी पुनर्वसन विवाद से भी बाबा सिद्दीकी का नाम जुड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें :-बेटे के ऑफिस के बाहर खड़े थे बाबा सिद्दीकी और.. कैसे हुई हत्या, जानिए पूरी इनसाइड स्टोरी

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.