बाबा सिद्दीकी मर्डर : मुंबई की क्राइम ब्रांच ने 5 और आरोपियों को किया गिरफ्तार​

 राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) के अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई की क्राइम ब्रांच ने पांच और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुंबई के बांद्रा में पिछले सप्ताह हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में अब तक मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) के अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई की क्राइम ब्रांच ने पांच और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुंबई के बांद्रा में पिछले सप्ताह हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में अब तक मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को पांच और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पनवेल और कर्जत से इन पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के अनुसार इनमें से एक बिश्नोई गैंग से संपर्क रखने वाला आरोपी है. इन आरोपियों पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है.  

बाबा सिद्दीकी को दशहरे के दिन देर शाम को मुंबई के बांद्रा में उनके बेटे विधायक जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर गोलियां मारी गई थीं. उन पर छह गोलियां चलाई गई थीं जिसमें से उनको चार गोलियां लगी थीं. उन्हें घटनास्थल से लीलावती अस्पताल ले जाया गया था. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

बताया जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का हाथ है. माना जा रहा है कि उसने सलमान खान को धमकाने के लिए सिद्दीकी की हत्या कराई है. 

मुंबई में शुक्रवार को ट्रैफिक कंट्रोल रूम में अभिनेता सलमान खान के लिए एक धमकी भरा मैसेज भी आया. मैसेज भेजने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का करीबी बताया है. सूत्रों ने बताया कि मुंबई ट्रैफिक पुलिस के व्हाट्सऐप नंबर पर यह मैसेज आया था. इसमें सलमान खान से लॉरेंस बिश्नोई के साथ लंबे समय से चली आ रही दुश्मनी को खत्म करने के लिए पांच करोड़ रुपये की मांग की गई है. मैसेज भेजने वाले ने दावा किया कि वह सलमान और लॉरेंस गैंग में सुलह करवा देगा. ऐसा करने के लिए उसने पैसे मांगे हैं और कहा है कि अगर पैसे नहीं दिए गए, तो सलमान खान का हाल बाबा सिद्दीकी से भी बुरा होगा.

सलमान खान के नाम मुंबई ट्रैफिक पुलिस को धमकी भरे संदेश मिलने के बाद उनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है. गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर लगभग 30 पुलिसकर्मी हाई टेक हथियारों के साथ तैनात किए गए हैं. गैलेक्सी अपार्टमेंट के आसपास पुलिस के जवान एके-47 जैसे घातक हथियारों के साथ मौजूद हैं. 

नवी मुंबई की पनवेल पुलिस ने गुरुवार को हरियाणा के पानीपत से शूटर सुक्खा को गिरफ्तार किया था. सुक्खा पूर्व में सलमान खान के पनवेल फार्महाउस की रेकी करने और गोली चलाने वाले आरोपियों के साथ शामिल था. गिरफ्तारी के बाद उसे नवी मुंबई में लाया गया और उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई. सुक्खा को आज मुंबई के पनवेल कोर्ट में पेश किया गया था जहां कोर्ट ने उसको चार दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है.

यह भी पढ़ें –

सलमान के घर पर फायरिंग : 4 दिन की पुलिस हिरासत में सुक्खा, लॉरेंस गैंग से ली थी सुपारी

लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करने के लिए 5 करोड़ दो, वरना बाबा सिद्दीकी से बुरा हाल : सलमान खान को धमकी

 NDTV India – Latest