September 22, 2024
बिहार की यह बेटी बनीं सोशल मीडिया सेंसेशन,भागलपुर से गूगल तक का तय किया सफर, मिला 60 लाख का पैकेज

बिहार की यह बेटी बनीं सोशल मीडिया सेंसेशन,भागलपुर से गूगल तक का तय किया सफर, मिला 60 लाख का पैकेज​

Success Story: बिहार की यह बेटी इन दिनों सोशल मीडिया सेंसेशन बनीं है, क्योंकि बिहार के एक छोटे से गांव की इस बेटी ने गूगल तक का सफर तय किया है. गूगल ने इस लड़की को 60 लाख का पैकेज ऑफर किया है.

Success Story: बिहार की यह बेटी इन दिनों सोशल मीडिया सेंसेशन बनीं है, क्योंकि बिहार के एक छोटे से गांव की इस बेटी ने गूगल तक का सफर तय किया है. गूगल ने इस लड़की को 60 लाख का पैकेज ऑफर किया है.

Bihar’s Alankrita Sakshi got a package of 60 lakh rupees from Google: इन दिनों सोशल मीडिया पर बिहार की बेटी की खूब चर्चा हो रही है, जिसे गूगल ने सालाना 60 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है. हम बात कर रहे हैं बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया की बेटी अलंकृता साक्षी (Alankrita Sakshi) की. अलंकृता साक्षी को गूगल ने बहुत मोटे पैकेज पर रखा है. गूगल ने उन्हें सालाना 60 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है. वह गूगल में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर शामिल होने जा रही हैं.

लिंक्डइन अकाउंट पर भी शेयर की जॉब की खबर

अलंकृता ने अपनी नौकरी की खबर अपने लिंक्डइन अकाउंट पर भी शेयर की. उन्होंने पोस्ट में लिखा है, “मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि मैं गूगल में बतौर सिक्योरिटी एनालिस्ट शामिल हो गई हूं! मैं इस अवसर के लिए बेहद आभारी हूं और ऐसी अभिनव और गतिशील टीम के साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं. मेरी यात्रा के दौरान मेरा साथ देने वाले सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद.आपका प्रोत्साहन और मार्गदर्शन अमूल्य रहा है.नई शुरुआत और आगे की यात्रा के लिए शुभकामनाएं!” बस फिर क्या था, देखते ही देखते वह सोशल मीडिया पर छा गईं. हर जगह साक्षी को गूगल से मिले ऑफर की चर्चा होने लगीं.

UP पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024, मार्किंग स्कीम और जनरल के साथ रिजर्व कैटेगरी के लिए अपेक्षित कट-ऑफ

भागलपुर जिले से नाता

साक्षी उन सभी लोगों के लिए एक मिसाल कायम की है जो जीवन में बड़ा मुकाम हासिल करना चाहते हैं. उन्होंने साबित कर दिया है कि जब आपके हौसले बुलंद होते हैं तो बड़ा और छोटा शहर मायने नहीं रखता. अलंकृता साक्षी
बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया प्रखंड के सिमरा गांव की रहने वाली हैं. उनके पिता शंकर मिश्रा झारखंड के कोडरमा में रहते हैं और एक निजी कंपनी में काम करते हैं. उनकी मां रेखा मिश्रा एक निजी स्कूल में शिक्षिका हैं.

जवाहर नवोदय विद्यालय से की पढ़ाई

अलंकृता ने कोडरमा से 10वीं की पढ़ाई पूरी की.उसके बाद 12वीं में उनका दाखिला जवाहर नवोदय विद्यालय, कोडरमा में हुआ. बाद में उन्होंने हजारीबाग से बी.टेक की डिग्री ली. बाद में उन्हें नौकरी मिल गई और वे बैंगलोर चली गईं.बैंगलोर में अलंकृता ने कई मल्टीनेशनल कंपनियों में काम किया. इसके बाद उन्होंने गूगल में अप्लाई किया और वहां उन्हें अच्छी सैलरी पैकेज पर नौकरी मिल गई.

AAI Recruitment 2024: एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने जूनियर कंसल्टेंट पद पर निकाली भर्ती, 50000 प्रति माह होगी सैलरी

इन आईटी कंपनियों में किया काम

साक्षी इससे पहले अर्न्स्ट एंड यंग (Ernst & Young), ​​विप्रो (Wipro) और सैमसंग (Samsung) जैसी कंपनियों के साथ काम कर चुकी हैं. उनकी शादी भागलपुर जिले के पोठिया गांव के मनीष कुमार से हुई है, जो बैंगलोर में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.