बिहार में अपराधियों का तांडव, पटना में बीजेपी नेता मुन्ना शर्मा को सरेआम मारी गोली​

 घटना चौक थाना क्षेत्र में हुई है जहां सुबह में मुन्ना शर्मा अपने किसी परिजन को छोड़ने के लिए जा रहे थे. इसी दौरान चेन लूटने के दौरान उन्होंने विरोध कर दिया और अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी.

बिहार में कानून-व्यवस्था को लेकर अक्सर विपक्ष सरकार को घेरता रहा है. इसी बीच बिहार की राजधानी पटना में सुबह अपराधियों ने चौक थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. वह बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष थे. पुलिस के मुताबिक- ये घटना पटना सिटी के एक रेस्टोरेंट के पास की है. बताया जाता है कि पटना सिटी निवासी श्याम सुंदर शर्मा उर्फ मुन्ना शर्मा अपने कुछ रिश्तेदारों को ऑटो में बिठाने गए थे. इसी क्रम में बाइक सवार बदमाशों ने उनसे सोने की चेन लूटने की कोशिश की. जब इसका उसने विरोध किया तो गोली चला दी गई, जिससे उनकी मौत हो गई. घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

बाइक पर बैठकर मौके से फरार हुए आरोपी

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी बाइक पर बैठकर मौके से फरार हो गए.  पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज द्वारा अपराधियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाटम के लिए एनएमसीएच अस्पताल में भेजा है और पुलिस आगे जी कारवाई कर रही है.

घर में थे पारिवारिक समारोह

जानकारी के मुताबिक- रविवार को उनके घर पर कोई पारिवारिक मांगलिक समारोह था, जिसमे उनके कई रिश्तेदार शामिल होने आए थे। सोमवार को कुछ रिश्तेदारों को वे ऑटो पकड़वाने घर से बाहर निकले थे.

तेजस्वी यादव ने हाल ही में जारी किए थे बिहार के आंकड़े
बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने हाल ही में बिहार में अपराधों के आंकड़े जारी किए थे. तेजस्वी ने कहा था कि बिहार में लगातार अपराध बढ़ रहे हैं, इसके लिए सरकार दोषी है. इस पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी, बिहार के मंत्री श्रवण कुमार और बिहार बीजेपी अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी.

तेजस्वी यादव के बयान पर मांझी का पलटवार
तेजस्वी यादव ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि रूह को झकझोरने वाले विगत चंद दिनों के आपराधिक आंकड़े! अगर इन डरावनी घटनाओं के भयावह आंकड़े देखकर भी आपको बिहार में सब सही दिखाई दे रहा है तो मतलब सब ठीक नहीं है. कृपया विगत चंद दिनों की बिहार में घटित चंद आपराधिक घटनाओं का अवलोकन कीजिए.” उन्होंने इसके साथ बिहार के अलग-अलग जिलों में हुईं 79 वारदातों की लिस्ट साझा की थी. इस पर जीतन राम मांझी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा था कि ‘मुख्यमंत्री आवास से अपराधियों को कंट्रोल किया जाता था लालू राज में’.  मांझी के बयान पर तेजस्वी ने कहा कि बेकार की बात है, ये सब कहानी है. सबूत क्या है? यह सब सिर्फ इधर का उधर का इधर करते रहता है. 

(इनपुट्स भाषा से भी)

 NDTV India – Latest