बेरूत पर इजरायल का घातक हवाई हमला, 22 की मौत, 117 घायल, निशाने पर था हिजबुल्लाह​

 इजरायल हिजबुल्लाह को बख्शने के बिल्कुल भी मूड में नहीं है. वह इस संगठन को पूरी तरह से तबाह कर देना चाहता है. तभी वह लगातार हमले कर रहा है.

इजरायल हिजबुल्लाह के खात्मे के लिए पूरी तरह तैयार है. वह इस संगठन को पूरी तरह से तबाह कर देना चाहता है, तभी लगातार कहर बरपा रहा है. अब इजरायल ने सेंट्रल बेरूत पर घातक हवाई हमला किया है. इस हमले में 22 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है, वहीं 117 लोग घायल बताए जा रहे हैं.  इजरायल ने एक तरफ गुरुवार को सेंट्रल बेरूत पर भीषण हवाई हमला किया, वहीं लेबनान में उसके जमीनी सैनिकों ने UN के शांति मुख्यालय पर गोलीबारी दी, जिसमें दो लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है.

ये भी पढ़ें-इजरायली टैंक का लेबनान में UN के ‘ब्लू हेलमेट’ बेस पर हमला, जानें फिर क्या हुआ : 10 पॉइंट्स

बेरूत में जोरदार विस्फोट, 22 लोगों की मौत

बेरूत पर हवाई हमले के दौरान एएफपी के एक पत्रकार ने जोरदार विस्फोटों की कई आवाजें सुनीं. बता दें कि इजरायल का अभियान तेज होने के बाद से बेरूत पर यह तीसरा घातक हवाई हमला है. लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मौतों की पुष्टि की है. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, ” राजधानी बेरूत पर इजरायली दुश्मन के हमलों में 22 लोगों की मौत हो गई और 117 अन्य घायल हो गए.”

हिजबुल्लाह के एक और सदस्य की मौत का दावा

एक लेबनानी सुरक्षा सूत्र के मुताबिक, ईरान के लिए इजरायल के अभियान में  टॉप कमांडरों की हत्याओं की एक सीरीज के बाद फिर से “हिजबुल्लाह के व्यक्ति” को निशाना बनाया गया है. एएफपी के लाइव टीवी फुटेज में घनी इमारतों के बीच धुएं का गुबार निकलता दिखाई दे रहा है. हालांकि ये हमला किसको लक्ष्य बनाकर किया गया था, इस पर इजरायल की तरफ से अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है.

अब सेंट्रल बेरूत को निशाना बना रहा इजरायल

अब तक ज्यादातर इज़रायली हमलों में सेंट्रल नहीं बल्कि दक्षिण बेरूत क्षेत्र को निशाना बनाया था. लेकिन अब इजरायल की रणनीति बदल गई है. यहूदी देश में सेंट्रल बेरूत पर ये हमला उसी दिन किया, जब लेबनान में संयुक्त राष्ट्र की शांति सेना ने इजरायली सैनिकों पर एक टैंक समेत उसके ठिकानों पर गोलीबारी का आरोप लगाया था. जिसमें उन्होंने दो सैनिकों के घायल होने की बात कही है. 

 NDTV India – Latest