October 21, 2024
महादेव की पूजा करती इन क्यूट सी बहनों को देख दिल हार बैठे महाकाल के भक्त, बोले संस्कार उम्र से बड़े हैं

महादेव की पूजा करती इन क्यूट सी बहनों को देख दिल हार बैठे महाकाल के भक्त, बोले- संस्कार उम्र से बड़े हैं​

दिल छू लेने वाले इस वीडियो में दो क्यूट सी बहनें भगवान शिव की पूजा करती दिखाई दे रही हैं. यही नहीं एक-दूसरे से पूजा-पाठ से जुड़ी सावधानियों पर प्यारी और समझदारी से भरी बातचीत भी कर रही हैं.

दिल छू लेने वाले इस वीडियो में दो क्यूट सी बहनें भगवान शिव की पूजा करती दिखाई दे रही हैं. यही नहीं एक-दूसरे से पूजा-पाठ से जुड़ी सावधानियों पर प्यारी और समझदारी से भरी बातचीत भी कर रही हैं.

Sisters praying together: छोटी प्यारी बच्चियों की मासूम हरकतें भला किसका दिल नहीं जीत सकती. जब कभी किसी बच्चे को अगर भगवान की पूजा करते देखा जाए तो यकीनन किसी का भी दिल खुश हो जाएगा. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर प्रभावित हुए बिना नहीं रहा जा सकता है. इसमें दो क्यूट छोटी बहनें भगवान शिव की पूजा करती नजर आ रही हैं. इसके साथ ही वो दोनों एक-दूसरे से पूजा पाठ से जुड़ी सावधानियों पर प्यारी और समझदारी से भरी बातचीत भी कर रही हैं.

भगवान और उनकी सवारियों के बारे में बातचीत

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर सोनी सिस्टर्ज नाम के अकाउंट से सिस्टर्स टेल एपीसोड-8 कैप्शन के साथ एक वीडियो पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में दो बहनें घर में बने छोटे मंदिर के सामने शिवजी की पूजा करती दिखाई दे रही हैं. इस दौरान बड़ी बहन भगवान और उनकी सवारियों के बारे में मां के पूछे सवालों का हिंदी और इंग्लिश में सही-सही जवाब भी दे रही है.

पूजा के बाद भगवान को बाय-बाय भी करती हैं बच्चियां

देखा जा सकता है कि, छोटी बहन मुस्कराती हुई भगवान को स्नान करवा कर उन्हें बहुत प्यार से कपड़े से पोंछती, सजाती, उन पर जल चढ़ाती, आरती करती और फिर घंटी बजाते हुए बड़ी बहन का साथ दे रही है. पूजा करने बाद दोनों बहने कमरे से बाहर जाते समय सभी भगवान को पूरी मासूमियत से बाय-बाय भी कहती दिखती हैं. इस वायरल वीडियो को अब तक 6 लाख 50 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. वहीं 2 लाख 70 हजार लोगों ने इस वीडियो को शेयर किया है.

यहां देखें वायरल वीडियो

बच्चियों और उनकी मां की हो रही खूब तारीफ

वीडियो के कमेंट सेक्शन में करीब 9 हजार लोगों ने अपनी राय रखते हुए दोनों प्यारी बहनों की जमकर तारीफ और सराहना की है. एक यूजर ने लिखा, ‘आई एम श्योर कि महादेव ये पूजा देखने के लिए जरूर आए होंगे. हर-हर महादेव.’ दूसरे यूजर ने कमेंट किया, ‘कितना मीठा बोलती हैं, सच में दिल खुश हो गया और दिन बन गया.’ तीसरे यूजर ने बच्चियों की मां की तारीफ में लिखा, ‘इन बच्चियों की मां ने जो इन्हें संस्कार दिए हैं, वो बिल्कुल काबिले तारीफ है.’

ये भी देखें:- Zoo में अचानक भौंकने लगा पांडा

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.