महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; किसे कहां से टिकट​

 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में पहला नाम डॉक्टर राजेश तुकाराम मनवाटकर का है. उनको भुसावल (एससी) से टिकट दिया गया है. वहीं आखिरी नाम गणपत राव अप्पासाहब पाटिल का है. उनको पार्टी ने शिरोल से उम्मीदवार बनाया है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट (Maharashtra Congress 2nd List) जारी कर दी है. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 23 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट में पहला नाम डॉक्टर राजेश तुकाराम मनवाटकर का है. उनको भुसावल (एससी) से टिकट दिया गया है. वहीं आखिरी नाम गणपत राव अप्पासाहब पाटिल का है. उनको पार्टी ने शिरोल से उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना (UBT) ने 15 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी

पार्टी ने भुसावल से राजेश मानवटकर, जलगांव से स्वाति वाकेकर, वर्धा से शेखर शिंदे, नागपुर दक्षिण से गिरीश पांडव और यवतमाल से मांगूलकर को टिकट दिया है. वसई से विजय गोविंद पाटिल, सियोन कोलीवाडा से गणेश कुमार यादव और श्रीरामपुर से हेमंत ओगले को उम्मीदवार बनाया गया है.

Congress releases another list of 23 candidates for the upcoming #MaharashtraAssemblyElections2024 pic.twitter.com/Cs0cthvcfD

— ANI (@ANI) October 26, 2024

कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के एक दिन बाद उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की गई.
कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने सीईसी की बैठक के बाद शुक्रवार को कहा था कि महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी (एमवीए) एकजुट है और सीट के तालमेल को शनिवार शाम तक अंतिम रूप दे दिया जाएगा. पार्टी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट भी आज जारी होने की संभावना है.

पहली लिस्ट में था इन नेताओं का नाम

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर 48 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पहली सूची में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टिवार और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल थे.

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को चुनाव

कई दिनों के गतिरोध के बाद महा विकास आघाडी ने बुधवार को 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा चुनाव के लिये सीट बंटवारे को लेकर फॉर्मूले की घोषणा की थी. बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

 NDTV India – Latest