October 24, 2024
महा विकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय, महाराष्ट्र की 15 सीटों पर अभी भी फंसा पेच

महा विकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय, महाराष्ट्र की 15 सीटों पर अभी भी फंसा पेच​

सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए महा विकास आघाडी (MVA Seat Sharing) के सहयोगियों के बीच बातचीत बुधवार को भी जारी रही, जिसमें शरद पवार ने मध्यस्थ की भूमिका निभाई.

सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए महा विकास आघाडी (MVA Seat Sharing) के सहयोगियों के बीच बातचीत बुधवार को भी जारी रही, जिसमें शरद पवार ने मध्यस्थ की भूमिका निभाई.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. बीजेपी की अगुवाई वाले महायुति में तो सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर सहमति बन चुकी है. अब महा विकास अघाड़ी में भी सीटों का बंटवारा हो गया है. एमवीए में सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई है. 85-85-85 फॉर्मूले की घोषणा की गई है, बाकी बची 33 सीटों में से करीब ृ 18 सीटें छोटी पार्टियों के पास जा सकती हैं और 15 पर अभी फैसला होना बाकी है.

ये भी पढ़ें-राज ठाकरे के बेटे के खिलाफ उद्धव ठाकरे और शिंदे ने उतारा उम्मीदवार, जानिए क्या कह रहे जानकार

MVA में 15 सीटों पर फंसा पेच

बची हुई 15 सीटों पर मतभेद जारी है. दरअसल कांग्रेस इनमें से ज्यादा से ज्यादा सीटें चाहती है. विवादित सीटों के लिए शिवसेना और कांग्रेस दोनों में होड़ मची हुई है. इन विवादित सीटों पर अभी और बातचीत होगी. 12-15 सीटों पर अभी भी कोई समाधान नहीं निकल सका है.

सीट बंटवारे में शरदर पवार का अहम रोल

सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए महा विकास आघाडी (एमवीए) के सहयोगियों के बीच बातचीत बुधवार को भी जारी रही, जिसमें एनसीपी (शरदचंद्र पवार) चीफ शरद पवार ने गठबंधन के घटक दलों के बीच मतभेदों को सुलझाने में मध्यस्थ की भूमिका निभाई.

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को चुनाव

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस के विजय वडेट्टीवार, कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता बालासाहेब थोराट ने सीट आवंटन को लेकर एमवीए के घटक दलों के बीच मतभेदों को दूर करने की कोशिशों के तहत दक्षिण मुंबई के वाईबी चव्हाण केंद्र में शरद पवार से मिले. बता दें कि राज्य में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 नवंबर को मतदान होना है

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.