महिला का पहले सिर मुंडवाया… फिर जमकर पीटा … जानिए किस ‘शिकायत’ की मिली सजा​

 उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्‍नौज में एक महिला का सिर मुंडवाया गया और हाथ-पैर बांधकर पति से पिटवाया गया. गांव की पंचायत ने यह फरमान सुनाया.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक महिला के साथ अमानवीयता का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में महिला का सिर मुंडवाया हुआ नजर आ रहा है और उसके हाथ-पैर बंधे हुए हैं. इस दौरान लकड़ी के एक ढेर पर बैठी महिला को उसका पति पैरों और पीठ पर लकड़ी के डंडे से बार-बार पीट रहा है. इस दौरान मौके पर तमाशबीनों की काफी भीड़ मौजूद है. 

कथित तौर पर यह घटना पांच दिन पुरानी बताई जा रही है, लेकिन अब इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है. यह घटना राज्‍य की राजधानी लखनऊ से करीब 122 किलोमीटर दूर कन्नौज के एक गांव की है. पुलिस ने बताया कि मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

आरोपियो से पूछताछ में जुटी पुलिस

कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने कहा, “एक महिला की पिटाई का वीडियो साझा किया जा रहा है. वीडियो में पिटाई करता दिख रहा व्यक्ति महिला का पति है. छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.”

महिला ने अपने रिश्‍ते के भतीजे पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. इसकी शिकायत करने पर महिला को यह सजा दी गई. 

पंचायत ने पति को पीटने का दिया आदेश

इस मामले की सुनवाई करते हुए गांव की पंचायत ने सजा के तौर पर महिला और भतीजे का सिर मुंडवाने का आदेश दिया. साथ ही महिला के पति को उसे सरेआम पीटने का आदेश भी दिया गया.

दुपट्टे से अपना सिर ढकते हुए महिला ने बाल काटे जाने को लेकर कहा, “जबरदस्ती काटे उन्‍होंने.”
 

 NDTV India – Latest