रतन टाटा ने कारोबार में जीती हर बाजी, लेकिन इस बिजनेस में नहीं मिली कामयाब, अमिताभ बच्चन भी नहीं कर पाए कुछ​

 रतन टाटा ने साल 2000 से साल 2004 के बीच मूवी प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रखा. पहली फिल्म जो प्रोड्यूस की वो थी मूवी एतबार जिसमें अमिताभ बच्चन, जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु लीड रोल में नजर आए.

Ratan Tata Dies at 86: रतन टाटा भले ही इस दुनिया को अलविदा कह चुके हों लेकिन उनका जज्बा हमेशा नए एंट्रप्रेन्योर्स को कुछ नया करने के लिए हमेशा मोटिवेट करता रहेगा. रतन टाटा ने बुलंदियों को छुआ और अपने फेलियर्स पर कभी हताश नहीं हुए. फिल्मी दुनिया में भी उन्होंने हाथ आजमाया. लेकिन इस मायानगरी में उन्हें अपने दूसरे बिजनेस की तरफ सफलता नहीं मिली. साल 2000 से साल 2004 के बीच उन्होंने मूवी प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रखा. जो एकमात्र फिल्म उन्होंने प्रोड्यूस की वो मूवी एतबार जिसमें अमिताभ बच्चन, जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु लीड रोल्स में नजर आए.

रतन टाटा ने साल 2000 में इस फिल्म को प्रोड्यूस किया था. फिल्म रिलीज हुई थी साल 2004 में. अमिताभ बच्चन,  जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु की ये फिल्म के साइक्लोजिकल थ्रिलर फिल्म थी. जिसमें रोमांस भी भरपूर था. फिल्म को डायरेक्ट किया था इस जॉनर के मंझे हुए डायरेक्टर विक्रम भट्ट ने. ये फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म फियर से इंस्पायर्ड मूवी थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन एक पजेसिव फादर के रोल में थे. जिनका नाम था डॉ. रणवीर मल्होत्रा. बिपाशा बसु ने उनकी बेटी का रोल प्ले किया था. उनके किरदार का नाम था रिया मल्होत्रा. फिल्म में जॉन अब्राहम ने उनके ऑब्सेसिव पार्टनर आर्यन त्रिवेदी की भूमिका अदा की है. फिल्म 9.50 करोड़ रु. के बजट से बनकर तैयार हुई थी.

फिल्म को लेकर सभी को बहुत उम्मीदें थीं. फिल्म से बड़े नाम तो जुड़े ही थे, साइक्लोजिकल फिल्मों का ट्रेंड भी नया था. लेकिन फिल्म हर उम्मीद पर खरी नहीं उतरी. बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म केवल 7.96 करोड़ रु ही कमा सकी थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन की एक्टिंग की तो काफी तारीफ हुई लेकिन बाकी लोग एक्टिंग के मामले में उतने खरे साबित नहीं हुए. और फिल्म को सही रिस्पॉन्स नहीं मिल सका.

 NDTV India – Latest 

Related Post