वायनाड से प्रियंका गांधी के खिलाफ नाव्या हरिदास, BJP ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए उतारे उम्मीदवार​

 BJP Candidates List: बीजेपी ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. वायनाड से प्रियंका के खिलाफ बीजेपी ने नाव्या हरिदास को टिकट दिया है.

लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. केरल की चर्चित सीट वायनाड से प्रियंका के खिलाफ बीजेपी ने नाव्या हरिदास को टिकट दिया है. बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए असम की तीन, बिहार की दो, छत्तीसगढ़ की एक, कर्नाटक की दो, एमपी की दो, राजस्थान की छह और पश्चिम बंगाल की छह सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. हालांकि, उत्तर प्रदेश की नौ सीटों के लिए अभी नाम घोषित नहीं किए गए हैं.

किसे कहां से मिला टिकट, देखिए पूरी लिस्ट

वहीं,  बीजेपी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 66 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इसमें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को धनवार से और पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को सरायकेला से टिकट दिया गया है.

उपचुनाव को लेकर बिहार के तरारी विधानसभा से विशाल प्रशांत और रामगढ़ से अशोक कुमार को टिकट दिया गया है. छत्तीसगढ़ के रायपुर (शहरी दक्षिण सीट) से सुनील सोनी को उम्मीदवार बनाया गया है. असम के ढ़ोलाई से निहार रंजन दास, बेहाली से दिगंता घाटोवार, दीप्लु रंजन शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है.

उपचुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

झुंझुनू से राजेन्द्र भाम्भू और रामगढ़ से सुखवंत सिंह को बनाया उम्मीदवारदौसा से जगमोहन मीणादेवली- उनियारा से राजेन्द्र गुर्जर खींवसर से रेवंत राम डांगासलूंबर से शांता देवी मीना को बनाया उम्मीद्वार

बता दें कि बिहार से दोनों उम्मीदवार में से एक अशोक सिंह पूर्व में विधायक रह चुके हैं. इनके दामाद एनआईए के अधिकारी अजय प्रताप सिंह अभी घूस लेने के आरोप में जेल में हैं. दूसरा उम्मीदवार तरारी से विशाल प्रशांत, बाहुबली पूर्व विधायक सुनील पांडेय का बेटा हैं.

 NDTV India – Latest