विजयदशमी के ही दिन क्यों बनाया निशाना? बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में हर एंगल से जांच कर रही है क्राइम ब्रांच; जानिए 10 अहम बातें​

 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर मुंबई में हत्या कर दी गयी थी. हत्या के एक दिन बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने घटना की जिम्मेदारी ली है. हालांकि मुबई पुलिस की क्राइम ब्रांच इस मामले की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है. क्राइम ब्रांच यह भी जानना चाह रही है कि विजयदशमी के दिन ही हत्या की योजना क्यों बनायी गयी. साथ ही क्या सलमान खान से करीबी होना ही हत्या की मुख्य वजह थी, या मामले को डायवर्ट करने के लिए ऐसी बात कही गयी है.

बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में अब तक की जांच में सामने आया है कि सुपारी किलर्स को केवल टारगेट बताया गया था. उन्हें इससे अधिक की जानकारी नहीं दी गयी थी. क्राइम ब्रांच ने यह भी माना है कि अपराधियों ने जान बूझकर हत्या के लिए विजयदशमी का दिन का चयन किया था. विजयदशमी के दिन रहने वाले भीड़ का क्या हमलावर लाभ उठाना चाहते थे. क्राइम ब्रांच यह भी जानने की कोशिश में है कि क्या हत्या की वजह के पीछे सलमान खान से दोस्ती के अलावा भी कुछ और एंगल है? लारेंस के सोशल मीडिया पोस्ट पर लगातार दाऊद इब्राहिम का नाम सामने आ रहा है.लॉरेंस बिश्नोई के सोशल मीडिया पोस्ट पर लगातार दाऊद इब्राहिम का नाम सामने आ रहा है.बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे दाऊद कनेक्शन की भी जांच क्राइम ब्रांच कर रही है. क्या लारेंस बाबा सिद्दिकी हत्याकांड को अंजाम देकर यह मैसेज देने की कोशिश कर रहा है की मायानगरी मुंबई में अब सिर्फ उसका सिक्का चलता है?क्राइम ब्रांच इस एंगल से भी जांच कर रही है कि क्या लारेंस मुंबई का दाऊद या नया सुल्तान बनने के प्रयास में है. अब तक की जांच में यह बात सामने आयी है कि बाबा सिद्दिकी की लॉरेश से कोई निजी दुश्मनी नही थी. सलमान खान के घर के बाहर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग पर कभी बाबा सिद्दीकी ने लॉरेश के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया था. ऐसे में क्राइम ब्रांच इस बात की जांच कर रही है कि आखिर फिर  लारेंस के गैंग ने बाबा को क्यों निशाना बनाया.

 NDTV India – Latest 

Related Post