श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू, इन तीन के बीच में है मुकाबला​

 श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होने जा रहा है. ये मुकाबला मौजूदा राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, अनुरा कुमारा दिसानायके और साजिथ प्रेमदासा के बीच है.

श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गए हैं. देशभर में 13,400 से अधिक मतदान केंद्रों पर एक करोड़ 70 लाख लोग अपने मताधिकारों का इस्तेमाल करेंगे. मतदान शाम पांच बजे तक जारी रहेगा. इसके नतीजे रविवार तक घोषित किए जाने की संभावना है. बता दें कि साल 2022 के आर्थिक संकट के बाद श्रीलंका में यह पहला चुनाव है. मौजूदा राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे (75) देश को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के अपने प्रयासों की सफलता के आधार पर एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. कई विशेषज्ञ इसके लिए उनकी सराहना कर चुके हैं.

त्रिकोणीय चुनावी लड़ाई में विक्रमसिंघे को नेशनल पीपुल्स पावर (एनपीपी) के 56 वर्षीय अनुरा कुमारा दिसानायके और समागी जन बालावेगया (एसजेबी) के साजिथ प्रेमदासा (57) से कड़ी टक्कर मिल रही है. विश्लेषकों का मानना ​​है कि 1982 के बाद से श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनावों के इतिहास में पहली बार त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है.

रानिल विक्रमसिंघे ने डाला वोट

श्रीलंका के राष्ट्रपति और स्वतंत्र राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रानिल विक्रमसिंघे ने श्रीलंका के कोलंबो में एक मतदान केंद्र पर जाकर अपना वोट डाला.

 NDTV India – Latest