संयुक्त राष्ट्र में शहबाज शरीफ के भाषण को लेकर भारत ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी​

 संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव भाविका मंगलनंदन ने वैश्विक आतंकवाद में पाकिस्तान की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद का लंबे समय से समर्थन करता रहा है. पाकिस्तान का आतंकियों को समर्थन देने का एक लंबा इतिहास रहा है.

भारत ने आज संयुक्त राष्ट्र महासभा की जनरल असेंबली (UNGA) में शहबाज शरीफ के भाषण के बाद पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है. भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीमा पार आतंकवाद का पाकिस्तान का निरंतर समर्थन कर रहा है. और इसे लेकर उसे अनिवार्य रूप से परिणाम भुगतने होंगे. आपको बता दें कि UNGA में पाकिस्तान के पीएम ने अपने भाषण के दौरान जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया था.  

संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव भाविका मंगलनंदन ने वैश्विक आतंकवाद में पाकिस्तान की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद का लंबे समय से समर्थन करता रहा है. पाकिस्तान का आतंकियों को समर्थन देने का एक लंबा इतिहास रहा है. मंगलनंदन का यह बयान शरीफ द्वारा भारत से 2019 में अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले को वापस लेने के आह्वान के जवाब में आया है. इस बयान में शरीफ ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म कर दिया था, और दोनों देशों के बीच बातचीत की उनकी मांग थी.

मंगलनंदन ने कह कि इस सभा ने आज सुबह एक दुखद घटना देखी. आतंकवाद, नशीले पदार्थों के व्यापार और अंतरराष्ट्रीय अपराध के लिए वैश्विक प्रतिष्ठा वाले सेना द्वारा संचालित एक देश ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र पर हमला करने का दुस्साहस किया है. दुनिया खुद देख सकती है कि पाकिस्तान वास्तव में क्या है. 
 

 NDTV India – Latest