October 18, 2024
सलमान खान से पहले ये चार कलाकार भी आए गैंगस्टर के निशाने पर, दो का तो दिन दहाड़े हुआ मर्डर

सलमान खान से पहले ये चार कलाकार भी आए गैंगस्टर के निशाने पर, दो का तो दिन-दहाड़े हुआ मर्डर​

ऐसा पहली बार नहीं है जब माफिया गैंग ने बॉलीवुड को झटका दिया है. इससे पहले भी कई बार बॉलीवुड सितारे माफिया गैंग की वजह से परेशान हो चुके हैं. चलिए जानते हैं कि पहले कब कब ऐसा हुआ है.

ऐसा पहली बार नहीं है जब माफिया गैंग ने बॉलीवुड को झटका दिया है. इससे पहले भी कई बार बॉलीवुड सितारे माफिया गैंग की वजह से परेशान हो चुके हैं. चलिए जानते हैं कि पहले कब कब ऐसा हुआ है.

मुंबई में पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बॉलीवुड दहशत में है. खबरों के मुताबिक माफिया गैंग लॉरेंस बिश्नोई के शूटर्स ने बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद से बॉलीवुड में एक बार फिर माफिया गैंग का डर पसर गया है. ऐसा पहली बार नहीं है जब माफिया गैंग ने बॉलीवुड को झटका दिया है. इससे पहले भी कई बार बॉलीवुड सितारे माफिया गैंग की वजह से परेशान हो चुके हैं. चलिए जानते हैं कि पहले कब कब ऐसा हुआ है.

बॉलीवुड स्टार्स जो माफिया के निशाने पर आए

सलमान खान काफी सालों से माफिया गैंग लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं. उनकी फिल्म हम साथ साथ हैं के दौरान काले हिरण का शिकार का मामला सामने आया था. तब से सलमान खान लॉरेंस गैंग की आंख की किरकिरी बने हुए हैं. इसी साल अप्रैल में भी सलमान खान पर गोलियां चली थी. उनका परिवार भी सालों से धमकियों के बीच जी रहा है.फिल्म कहो ना प्यार की धमाकेदार सफलता के बाद फिल्म मेकर राकेश रोशन को भी दाऊद गैंग की तरफ से दुबई से धमकी भरे फोन आने लगे थे. दाऊद उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था और पैसा मांग रहा था. इसके बाद एक बार उनके ऑफिस के बार कुछ शूटरों ने उन पर हमला भी कर दिया था. उन्हें दो गोलियां भी लगी थी हालांकि इस हमले में राकेश रोशन बच गए लेकिन धमकी भरे फोन का सिलसिला जारी रहा.1997 में टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी. कैसेट किंग के नाम से मशहूर गुलशन कुमार को एक्सटॉर्शन मनी ना देने पर मुंबई के एक मंदिर के बाहर गोलियां मारी गईं. कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई. मौत से कुछ दिन पहले ही दाऊद गैंग की तरफ से उनसे एक्सटॉर्शन मनी मांगी गई थी जिसे देने से गुलशन कुमार ने मना कर किया था. इस मामले में दाऊद के सहयोगी रऊफ मर्चेंट को उम्र कैद सुनाई गई थी.शाहरुख खान भी अंडरवर्ल्ड और माफिया की धमकियों भरे फोन से परेशान हो चुके हैं. कहा जाता है अबू सलेम ने शाहरुख खान को बहुत परेशान किया था. अबू सलेम अपने मनचाहे प्रोड्यूसर के साथ शाहरुख खान को काम करने के लिए दबाव बना रहा था.लेकिन शाहरुख खान ने मना कर दिया. इसके बाद शाहरुख खान को भी धमकियों भरे फोन आए और वो काफी समय तक परेशान रहे.पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्दू मूसेवाला की हत्या भी माफिया गैंग ने की थी. मूसेवाला को गोलियां बरसाकर मार डाला गया. बाद में लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि ये बदले में की गई हत्या थी. NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.