साल 1957 फिल्मफेयर अवार्ड का वीडियो वायरल, सिर पर पल्लू रख कर पहुंची थी एक्ट्रेसेस, सबसे जुदा था राजेंद्र कुमार का अंदाज​

 फिल्मफेयर अवार्ड्स की शुरुआत आज से 70 साल पहले हुई थी. अब फिल्मफेयर अवार्ड्स से जुड़ा एक क्लासिक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह फिल्मफेयर अवार्ड्स सेरेमनी 67 साल पुरानी है, जिसमें गुजरे जमाने के दिग्गज स्टार और सिंगर्स नजर आ रहे हैं.

हिंदी सिनेमा 100 साल से भी ज्यादा पुराना हो चुका है. इन 100 सालों में हिंदी सिनेमा में कई स्टार्स आए और चले गए. हिंदी सिनेमा को कई सुपरस्टार भी मिले, जिनका दुनियाभर में डंका बजा. इन सुपरस्टार ने अपने नाम कई अवार्डस् भी किए, जिसमें एक प्रसिद्ध फिल्मफेयर अवार्ड्स भी शामिल है. इसमें दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के नाम कई फिल्मफेयर अवार्ड्स हैं. फिल्मफेयर अवार्ड्स की शुरुआत आज से 70 साल पहले हुई थी. अब फिल्मफेयर अवार्ड्स से जुड़ा एक क्लासिक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह फिल्मफेयर अवार्ड्स सेरेमनी 67 साल पुरानी है, जिसमें गुजरे जमाने के दिग्गज स्टार और सिंगर्स नजर आ रहे हैं.

दिलीप कुमार से किशोर कुमार तक दिखे ये स्टार्स

साल 1957 में चौथा फिल्मफेयर अवार्ड्स नाइट का आयोजन हुआ था. उस वक्त कलर नहीं बल्कि ब्लैक एंड व्हाइट फिल्में हुआ करती थीं. चौथे फिल्मफेयर की नाइट सेरेमनी का यह वीडियो भी ब्लैक एंड व्हाइट है. इसमें पार्श्व स्वर्गीय सिंगर लता मंगेशकर साड़ी पहनें तो किशोर कुमार और मोहम्मद रफी भी सूट-बूट में नजर आ रहे हैं. इस वायरल वीडियो में संजय दत्त की मां नरगिस दत्त भी स्पॉट हुई हैं. गुजरे जमाने के एक्टर राजेंद्र कुमार, दिलीप कुमार भी सूट-बूट में जेंटलमैन की तरह दिख रहे हैं.

लोगों को पसंद आ रहा एक्ट्रेस का अंदाज

इस साढ़े छह दशक से भी पुराने फिल्मफेयर अवार्ड के वीडियो को देख पुराने लोगों की यादें ताजा हो गई हैं और नए लोगों को पता चल रहा है कि फिल्मफेयर अवार्ड्स का आयोजन आज के दौर से कितना अलग था. इस वीडियो पर बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर और फिल्म डायरेक्टर फराह खान ने आउटस्टेंडिंग कमेंट पोस्ट किया है. एक यूजर ने लिखा है, ‘सभी एक्ट्रेस ने साड़ी पहनी है और सिर पर पल्लू रखे दिख रही हैं’. एक और यूजर लिखता है, ‘ओल्ड इज गोल्ड.’ एक और यूजर ने लिखा है, ‘उन दिनों तमीज, अदब, सम्मान, संस्कृति और वैल्यू हुआ करती थी’. कई यूजर्स ने एक्ट्रेस के सिर पर पल्लू रखकर आने के जेस्चर की जमकर तारीफ की है. वहीं कईयों ने आज के सिनेमा को वल्गैरिटी का नाम भी दिया है.

 

 NDTV India – Latest