सोनपुर में नाव पलटने से 4 लोग लापता, एसडीआरएफ के गोताखोर कर रहे तलाश​

 नाव से यात्रा करना कितना खतरनाक हो सकता है, इसकी एक बानगी सोनपुर में देखने को मिली. यहां एक नाव पलटने से कई लोग घायल हो गए और 4 लापता हो गए हैं…

सोनपुर के जैतिया के समीप बाढ़ के पानी में नाव के अनियंत्रित होकर पलट गई‌. नाव पर 16 व्यक्ति सवार थे. 16 व्यक्ति में से चार व्यक्तियों का अब तक पता नहीं चल सका है. एसडीआरएफ के स्थानीय गोताखोर लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं. अंधेरा होने के कारण सर्च ऑपरेशन में काफी परेशानी हो रही है. घटना गुरुवार देर शाम की है.

जैतीया से बाढ़ग्रस्त गंगाजल पंचायत बाबुरानी के लिए 19 पर करीब डेट दर्जन लोग अपने दैनिक कामकाज के साथ ही ड्यूटी कर वापस घर लौट रहे थे. नाव पर एक पहलेजा शाहपुर दियारा का भी एक व्यक्ति सवार हो गया था, जिसे उतारने के लिए नाविक नाव को साइड कर रहा था कि बिजली के हाई टेंशन तार के संपर्क में आने से बाबू रानी निवासी भूषण प्रसाद बुरी तरह झुलस गए. साथ ही एक रेल यात्री कमलेश्वर राय भी जख्मी हुए. इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी से नाव गहरे पानी में पलट गई और नाव पर सवार सभी लोग डूबने लगे.

अनुमंडल अस्पताल में भर्ती घायल भूषण प्रसाद ने बताया कि अचानक करंट का झटका लगा और नाव पलट गया. पानी के नीचे भी एक तार था, जिसके कारण वह जख्मी हुए. फिर भी तैर कर बाहर निकल आए. हालांकि उनके पुत्र मुकेश का अभी पता नहीं चल सका है. नाव पर सवार रेल कर्मी संतोष कुमार राय ने बताया कि नाव पर 15 से 16 लोग थे. नाव पर सवार एक लड़के को उतारने के लिए नाव दूसरी दिशा में बढ़ा था. नीचे तार लटक था. हालांकि नाव पर सवार कुछ लोगों ने लाइट कटे होने की बात बताई, लेकिन नाव जैसे ही वहां से गुजरी करंट के झटके से हो हल्ला के बीच नाव पलट गई. इस घटना में एक और घायल रेलकर्मी कामेश्वर राय का इलाज रेलवे अस्पताल में जारी है. वहीं लापता लोगों में वीरेंद्र राय का पुत्र मृत्युंजय कुमार तथा देवशरण राय का पुत्र नागेंद्र राय बताया जाता है.

 NDTV India – Latest 

Related Post