October 8, 2024
हरियाणा चुनाव में हार से नाराज कांग्रेस जाएगी Ec , कहा ये सिस्टम की जीत, लोकतंत्र की हार

हरियाणा चुनाव में हार से नाराज कांग्रेस जाएगी EC , कहा- ये सिस्टम की जीत, लोकतंत्र की हार​

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में भाजपा की जीत पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि यह सिस्टम की जीत और लोकतंत्र की हार है. हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में भाजपा की जीत पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि यह सिस्टम की जीत और लोकतंत्र की हार है. हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम (Haryana Assembly Election Results) में तमाम एग्जिट पोल को दरकिनार कर भाजपा ने जीत दर्ज की है. अपनी हार से नाराज कांग्रेस ने कहा है कि यह सिस्‍टम की जीत है और लोकतंत्र की हार है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने इस परिणाम पर हैरानी जताते हुए कहा कि किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि हरियाणा में इतना अप्रत्‍याशित परिणाम आएगा. उन्‍होंने कहा कि हम इसे स्‍वीकार नहीं कर सकते हैं. हम चुनाव आयोग जाएंगे और अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे.

हरियाणा चुनाव परिणाम को लेकर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “यदि एक लाइन में कहा जाए तो यह सिस्टम की जीत है और लोकतंत्र की हार है. हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं … हम शिकायतें इकट्ठा कर रहे हैं. हमारे उम्मीदवारों ने रिटर्निंग ऑफिसर्स को शिकायतें दी हैं और अब भी दे रहे हैं. आगामी दिनों में हम इन सभी शिकायतों को लेकर चुनाव आयोग जाएंगे और अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे. इस तरह का परिणाम धरातल पर कहीं नजर नहीं आया. किसी को यकीन नहीं हो रहा कि हरियाणा में इतना अप्रत्याशित परिणाम आएगा. हम सब हैरान हैं.”

#WATCH | On #HaryanaElectionResult, Congress leader Pawan Khera says, “If it is said in one line, this is the victory of the system and the defeat of democracy. We cannot accept this…We are collecting complaints. Our candidates have given complaints to the returning officers… https://t.co/Pw21xLi1b6 pic.twitter.com/jSIxOveVf4

— ANI (@ANI) October 8, 2024

पवन खेड़ा ने कहा, “यह नतीजे पूरी तरह अप्रत्याशित हैं और हम ​​कहेंगे कि यह अस्वीकार्य है. जिस तरह की शिकायतें आ रही हैं. हमारे प्रत्याशियों से तीन जिलों, हिसार, महेंद्रगढ़ और पानीपत से लगातार शिकायतें आ रही हैं कि कैसे कुछ मशीनों की बैटरियां जो 99 प्रतिशत थीं, उनमें हमें हारते दिखाया गया और जिन मशीनों को छुआ तक नहीं गया और जिनकी बैटरियां 60-70 प्रतिशत थीं उनमें हमारे उम्मीदवार को जीतता हुआ दिखाया गया.”

#WATCH | On #HaryanaElectionResult, Congress leader Pawan Khera says, “The results are totally unexpected and we would even say that they are unacceptable. The kind of complaints that are continuously coming in. There are continuous complaints about our candidate from three… pic.twitter.com/Ga1QDkUdXZ

— ANI (@ANI) October 8, 2024

उधर, जम्‍मू-कश्‍मीर में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन की जीत हुई है. इसे लेकर कांग्रेस ने कहा कि लोगों ने स्‍पष्‍ट जनादेश दिया है. उन्‍होंने उन लोगों को करारा जवाब दिया है, जिन्‍होंने राज्‍य का दर्जा छीनकर जम्मू-कश्मीर के सम्मान को कुचला है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.