September 29, 2024
अमिताभ बच्चन का करियर बनाकर राजेश खन्ना का करियर बर्बाद कर दिया, आपके साथ भी ऐसा ही करेंगे... जब सुपरस्टार को सलीम खान ने दी थी चेतावनी

अमिताभ बच्चन का करियर बनाकर राजेश खन्ना का करियर बर्बाद कर दिया, आपके साथ भी ऐसा ही करेंगे… जब सुपरस्टार को सलीम खान ने दी थी चेतावनी​

सलीम खान और जावेद अख्तर वो जोड़ी है, जिन्होंने जंजीर और शोले जैसी आइकॉनिक फिल्में दीं. वहीं एक समय ऐसा था कि उनकी द्वारा लिखी गई फिल्मों को कोई रिजेक्ट नहीं करता था.

सलीम खान और जावेद अख्तर वो जोड़ी है, जिन्होंने जंजीर और शोले जैसी आइकॉनिक फिल्में दीं. वहीं एक समय ऐसा था कि उनकी द्वारा लिखी गई फिल्मों को कोई रिजेक्ट नहीं करता था.

सलीम खान और जावेद अख्तर वो जोड़ी है, जिन्होंने जंजीर और शोले जैसी आइकॉनिक फिल्में दीं. वहीं एक समय ऐसा था कि उनकी द्वारा लिखी गई फिल्मों को कोई रिजेक्ट नहीं करता था. लेकिन ऋषि कपूर, जो इंडस्ट्री में नए नए आए थे उन्होंने त्रिशूल को रिजेक्ट किया, जिसके चलते वह सलीम खान के गुस्से का कारण बने. दरअसल, उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में याद किया की सलीम जावेद उन पर त्रिशूल को रिजेक्ट करने को लेकर नाराज हुए थे और जब सलीम खान का सामना उनसे एक होटल में हुआ तो वह उनके पास आए और उनका करियर तबाह करने की चेतावनी दी.

ऋषि कपूर ने लिखा, मैं स्नूकर गेम खेल रहा था तब सलीम खान उनके पास आए और पूछा तुम्हारी सलीम जावेद को मना करने की हिम्मत कैसे हुई. मैं डरा नहीं, मैंने तुरंत जवाब दिया, ‘मुझे यह रोल पसंद नहीं आया.’ आगे उन्होंने कहा, “सलीम साहब ने मुझसे शेखी बघारी, ‘क्या तुम्हें पता है कि आज तक किसी ने हमें मना नहीं किया है? हम तुम्हारा करियर बर्बाद कर सकते हैं.’”

आगे ऑटोबायोग्राफी में लिखा गया, उन्होंने कहा, कौन तुम्हारे साथ काम करेगा? तुम जानते हो हमने जंजीर राजेश खन्ना को ऑफर की थी. लेकिन उन्होंने हमें मना कर दिया. हमने उनके साथ कुछ नहीं किया. लेकिन उनके लिए औप्शन तैयार कर दिया. अमिताभ बच्चन नामक हीरो, जिसने राजेश खन्ना को बर्बाद कर दिया. हम आपके साथ भी ऐसा ही करेंगे.” हालांकि, ऋषि कपूर ने बताया कि यह झगड़ा जल्द ही खत्म हो गया.

बता दें, त्रिशूल में आखिरकार अमिताभ बच्चन लीड रोल में नजर आए. जबकि सलीम जावेद ने उनके साथ कई हिट फिल्में दीं, जिसमें शोले, डॉन औऱ अग्निपथ का नाम शामिल है. वहीं उनके कारण बिग बी की एंग्री यंग मैन की इमेज बनी.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.