आमिर खान की इस फिल्म का 3 बार बदला नाम, चौथी बार में हुआ फाइनल, 50 करोड़ के बजट की फिल्म ने की तीन गुना कमाई​

 आमिर खान की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी. पर क्या आपको पता है इस फिल्म का 1-2 बार नहीं बल्कि 3 बार नाम बदला गया था.

आमिर खान और करीना कपूर ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है. उन्हीं में से एक फिल्म तलाश भी है. इस फिल्म में आमिर के साथ करीना कपूर और रानी मुखर्जी लीड रोल में नजर आईं थीं.आमिर खान ने इस फिल्म के लिए स्विमिंग सीखी थी. जिसे सीखने में ही उन्हें चार महीने लग गए थे. इस फिल्म के लिए सैफ अली खान, सलमान खान और शाहरुख खान को अप्रोच किया गया था था मगर सभी ने फिल्म करने से मना कर दिया था. जिसके बाद आमिर खान ने फिल्म करने का फैसला लिया था. बता दें इस फिल्म का नाम पहले कुछ और होने वाला था मगर बाद में फिर चेंज किया गया था.

फिल्म का तीन बार बदला नाम

रिपोर्ट्स की माने तो आमिर खान की तलाश का नाम तीन बार बदला था. पहले इसका नाम धुआं रखा गया था उसके बाद एक्ट ऑफ मर्डर और फिर जख्मी रखा गया था. मगर बाद में इसे बदलकर तलाश कर दिया गया था.

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

तलाश के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो ये फिल्म 50 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई थी. फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो इसने 175 करोड़ रुपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था. इस थ्रिलर फिल्म को काफी पसंद किया गया था. क्रिटिक्स से भी फिल्म को अच्छे रिव्यू मिले थे.

आमिर खान के साथ नजर आई थीं करीना कपूर खान 

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रोडक्शन के दौरान एक अफवाह फैली कि फिल्म का अंत कहानी (2012) से मिलता-जुलता है और इसलिए इसे फिर से शूट करना होगा. लेकिन यह बात सिर्फ एक अफवाह साबित हुई. तलाश के अलावा भी आमिर खान और करीना कपूर एक साथ काम कर चुके हैं. दोनों की 3 ईडियट्स और लाल सिंह चड्ढा आ चुकी है. दोनों ही फिल्मों में आमिर और करीना की केमेस्ट्री को पसंद किया गया है.

 NDTV India – Latest 

Related Post