October 22, 2024
इंटरनेट पर छा गए ये नन्हें सितारे, बिजली बचाने का दिया ऐसा जानदार संदेश, लोग हो गए दीवाने

इंटरनेट पर छा गए ये नन्हें सितारे, बिजली बचाने का दिया ऐसा जानदार संदेश, लोग हो गए दीवाने​

इंस्टाग्राम पर बिजली बचाने की बात कर रहे बच्चों की पलटन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें लगभग 6-7 साल के बच्चों का एक ग्रुप किसी गाने के साथ परफॉर्म कर लोगों को बिजली बचाने का मैसेज दे रहे हैं.

इंस्टाग्राम पर बिजली बचाने की बात कर रहे बच्चों की पलटन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें लगभग 6-7 साल के बच्चों का एक ग्रुप किसी गाने के साथ परफॉर्म कर लोगों को बिजली बचाने का मैसेज दे रहे हैं.

पानी और बिजली ये दो ऐसी चीजें हैं, जिसे लोग जाने-अनजाने काफी बर्बाद करते हैं. संसाधनों की बर्बादी को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करना बेहद जरूरी है. आपने भी कई बार पंखे और ट्यूबलाइट को बिना काम के भी घंटों तक ऑन कर के छोड़ दिया होगा. ऐसे लोगों को एनर्जी वेस्ट करने से रोकने का जिम्मा बच्चों की एक पलटन ने उठाया है. एक कमाल के गाने को गाकर बच्चों की पलटन लोगों को बिजली बचाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में नजर आ रहे बच्चे बिजली बचाने का मैसेज देने वाले गाने पर परफॉर्म कर रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

बच्चों ने दिया खास मैसेज

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर बिजली बचाने की बात कर रहे बच्चों की पलटन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. लगभग 6-7 साल के बच्चों का एक ग्रुप किसी मंदिर में गाने के साथ परफॉर्म कर लोगों को बिजली बचाने का मैसेज दे रहे हैं. बच्चों के पीछे नजर आ रही भगवान की तस्वीरों को देखकर ऐसा लग रहा है कि वह किसी मंदिर में परफॉर्म कर रहे हैं. मजेदार परफॉर्मेंस के साथ महत्वपूर्ण मैसेज देने वाले बच्चों का यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है.

‘बिजली बचाओ देश बनाओ’

बिजली की बर्बादी को रोकने के लिए बच्चों के परफॉर्मेंस का यह वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. बिजली बचाने का मैसेज देने वाले गाने के बोल काफी इम्प्रेसिव हैं. गाने के जरिए बच्चे अपने माता-पिता, नाना-नानी और पड़ोसी से लेकर टीचर तक को बिजली बचाने का तरीका सिखाने के संकल्पित होने की बात कहते दिखाई दे रहे हैं. गाने की अंतिम पंक्तियां कुछ इस तरह है, “अक्ल से और मेहनत से और पूरी हिम्मत से….सबको हम सिखाएंगे, बिजली हम बचाएंगे.”

ये भी देखें:- Zoo में अचानक भौंकने लगा पांडा

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.