September 28, 2024
इजरायल के हमले में क्या मारा गया हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह? Idf ने दिया ये बड़ा अपडेट

इजरायल के हमले में क्या मारा गया हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह? IDF ने दिया ये बड़ा अपडेट​

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र में दिए अपने संबोधन में कहा कि हम हिजबुल्लाह के खिलाफ अपने हमले तब तक जारी रखेंगे जब तक हम उसे खत्म नहीं कर देते.

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र में दिए अपने संबोधन में कहा कि हम हिजबुल्लाह के खिलाफ अपने हमले तब तक जारी रखेंगे जब तक हम उसे खत्म नहीं कर देते.

इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत पर एक और बड़ा हमला किया है. इजरायल ने अपने इस हमले में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के मुख्यालय को निशाना बनाया है. इस हमले में हिजबुल्लाह के आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है. हिजबुल्लाह मुख्यालय पर हुए इस हमले से कुछ देर पहले ही प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र को बताया था कि लेबनानी के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के खिलाफ अभियान जारी रहेगा.

“Moments ago, the Israel Defense Forces carried out a precise strike on the Central Headquarters of the Hezbollah terror organization…taking the necessary action to protect our people so that Israeli families can live in their homes, safely and securely.”

Listen to IDF… pic.twitter.com/I4hbN7KkO8

— Israel Defense Forces (@IDF) September 27, 2024

इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि फिलहाल वह दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन से संबंधित आतंकी ठिकानों पर हमला कर रही है. नेतन्याहू ने अपने भाषण में कहा कि वह लेबनान में हिजबुल्लाह को निशाना बनाना जारी रखेंगे.नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र में विश्व नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक हमारे सभी उद्देश्य पूरे नहीं हो जाते, हम हिजबुल्लाह पर हमला जारी रखें. वहीं, एक अलग बयान में इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने भी इजरायल के दुश्मनों को हराने का संकल्प जताया.

हमलों से दूर तक सुनाई देने वाले शोर के बीच बेरूत की घनी आबादी वाले दक्षिणी भाग में धुएं के विशाल बादल छा गए.यह भाग ईरान समर्थित हिजबुल्लाह का मुख्य गढ़ है.इजरायली सैन्य प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि हमले का लक्ष्य शहर के दक्षिणी उपनगरों में हिजबुल्लाह का मुख्यालय था. यह बमबारी नेतन्याहू द्वारा न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के प्रतिनिधियों को अपना संबोधन समाप्त करने के कुछ ही क्षण बाद हुई,जिसमें उन्होंने हिजबुल्लाह के खिलाफ हमले जारी रखने और हमास के खिलाफ जीत तक लड़ने का संकल्प दोहराया था.

कई हिज्‍बुल्‍लाह कमांडरों को निशाना बनाया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इजरायल ने अपने इस हमले में कई हिजबुल्लाह आतंकियों को निशाना बनाया है.इजरायल ने इस हमले को लेकर जो बयान जारी किया उसमें कहा गया है कि इस हमले का मकसद हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को निशाने बनाने का था. इस हमले में कई अन्य वरिष्ठ हिज्‍बुल्‍लाह कमांडरों को निशाना बनाया गया था.

मौत के सवाल पर क्‍या बोले इजरायली अधिकारी?

जब इजरायली अधिकारी से पूछा गया कि क्या शुक्रवार को हुए हमले में नसरल्लाह की मौत हुई थी, तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि यह कहना जल्दबाजी होगी.कभी-कभी जब हम सफल होते हैं तो वे तथ्य छिपा देते हैं.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.