October 16, 2024
इन सात फिल्मों को रिजेक्ट कर आज भी पछताते होंगे अभिषेक बच्चन, एक ने तो की थी 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई

इन सात फिल्मों को रिजेक्ट कर आज भी पछताते होंगे अभिषेक बच्चन, एक ने तो की थी 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई​

अभिषेक की सबसे अच्छी फिल्मों में 'रन', 'बंटी और बबली', 'धूम' 'सरकार', 'युवा', 'जमीन' और 'ब्लफ मास्टर' हैं. हालांकि, अभिषेक बच्चन ने अपने करियर में कई फिल्में ठुकराईं हैं, जो बाद में सुपरहिट हुईं. आइए जानते हैं इन फिल्मों के नाम...

अभिषेक की सबसे अच्छी फिल्मों में ‘रन’, ‘बंटी और बबली’, ‘धूम’ ‘सरकार’, ‘युवा’, ‘जमीन’ और ‘ब्लफ मास्टर’ हैं. हालांकि, अभिषेक बच्चन ने अपने करियर में कई फिल्में ठुकराईं हैं, जो बाद में सुपरहिट हुईं. आइए जानते हैं इन फिल्मों के नाम…

Abhishek Bachchan Rejected Films:पिछले 24 सालों से बॉलीवुड में एक्टिव अभिषेक बच्चन ने अपने करियर में कई जबरदस्त हिट फिल्में दी हैं. उनकी कई फिल्में लोगों के दिल में बसी हैं. अभिषेक की सबसे अच्छी फिल्मों में ‘रन’, ‘बंटी और बबली’, ‘धूम’ ‘सरकार’, ‘युवा’, ‘जमीन’ और ‘ब्लफ मास्टर’ हैं. हालांकि, अभिषेक बच्चन ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में ठुकराईं हैं, जो बाद में सुपरहिट हुईं. इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई भी की. आइए जानते हैं इन फिल्मों के नाम…

1. रंग दे बसंती

‘रंग दे बसंती’ एक ऐसी फिल्म थी, जिसने दर्शकों को काफी प्रभावित किया था. इस फिल्म में अमीर खान ने लीड रोल निभाया था लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उनसे पहले मेकर्स की पहली चॉइस अभिषेक बच्चन थे, हालांकि, उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया था.

2. दिल चाहता है

सुपरहिट फिल्म ‘दिल चाहता है’ में आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना की एक्टिंग ने हर किसी को एंटरटेन कर दिया था. हालांकि, यह फिल्म पहले अभिषेक बच्चन को ऑफर की गई थीं लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया था.

3. हमराज

एक जमाने की जबरदस्त रोमांटिक थ्रिलर फिल्म ‘हमराज’ भी अभिषेक बच्चन को ऑफर की गई थी लेकिन जब उन्होंने इसे ठुकराई तो फिल्म बॉबी देओल के पास आई. इसमें अमीषा पटेल के साथ उनकी जोड़ी ने धमाला मचाया और फिल्म सुपरहिट रही.

4. लगान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘लगान’ के लिए भी मेकर्स की पहली पसंद अभिषेक बच्चन ही थे लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया, जिसके बाद फिल्म आमिर खान के पास आई. फिल्म को दर्शकों ने जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया था.

इन फिल्मों को भी रिजेक्ट कर चुके हैं अभिषेक बच्चन

इन सभी के अलावा अभिषेक बच्चन ने अपने करियर में जिन फिल्मों को करने से मना किया है, उनमें ‘कल हो ना हो’, ब्लॉकबस्टर ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘मैं हूं ना’ है, इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.