इस तेल को रोज रात में नाभि में डालकर सोएं, बाल की ग्रोथ हो सकती है दोगुनी​

 Navel oil therapy : क्या आप जानती हैं नाभि में तेल अप्लाई करके भी आप अपने बाल को स्वस्थ और चमकदार रख सकती हैं. जी हां, आपने सही पढ़ा, यह नुस्खा बहुत असरदार होता है. 

Hair growth tips : बालों को काला और लंबा करने के लिए आप अच्छे से अच्छा, शैंपू, हेयरमास्क अप्लाई करती हैं, जो आपके बाल की शाइन और स्ट्रेंथ बनाए रखने में मदद करते हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं नाभि में तेल अप्लाई करके भी आप अपने बाल को स्वस्थ और चमकदार रख सकती हैं. जी हां, आपने सही पढ़ा, यह नुस्खा बहुत असरदार होता है. आज हम इस लेख में उसी के बारे में बात करने वाले हैं, आखिर कौन सा तेल नाभि में डालने से बालों को फायदा पहुंचेगा. 

दिवाली की सफाई में अपनाएं यह जबरदस्त ट्रिक, पोछे वाले पानी में मिक्स करिए यह 1 चीज कॉकरोच का हो जाएगा सफाया

नाभि में कौन सा तेल डालें

अगर आपको अपनी हेयर ग्रोथ इंप्रूव करनी है, तो आप रोज रात में नाभि में नारियल तेल डालें . यह बालों को भरपूर पोषण पहुंचाएगा जिससे बाल काले और घने बने रहेंगे.  

नारियल तेल के गुण

नारियल के तेल में हेल्दी ओमेगा-3 फैटी एसिड्स और विटामिन ई की भरपूर मात्रा होती है, जो बालों को पोषण देती है और खासतौर से बेजान बालों पर चमक लाने का काम करती है. 

इससे बालों को नमी मिलती है. बालों का रूखापन दूर होता है.फ्रिजीनेस कम होती है.बालों को बढ़ने में मदद मिलती है.बालों के झड़ने से छुटकारा मिल सकता है.

हेयर ग्रोथ होम रेमेडी

प्याज का रस लगाकर भी आप अपनी हेयरग्रोथ में सुधार कर सकती हैं. यह नुस्खा भी बहुत कारगर साबित होता है.आंवला और मेथी भी बालों की ग्रोथ के लिए बेहद फायदेमंद है. आंवला विटामिन सी का अच्छा स्रोत होता है, जो बाल की चमक बरकरार रखती है. वहीं, मेथी बालों की जड़ों को मजबूत कर बालों का झड़ना रोकती है.एलोवेरा बालों की ग्रोथ को प्रमोट करने के लिए जाना जाता है. इसके एंटीऑक्सीडेंट्स बालों की जड़ों को मजबूत बनाते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

 NDTV India – Latest