उखड़ी पटरियां…बिखरे डब्बे, तस्वीरों में देखें कितना दर्दनाक था मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस हादसा​

 मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास हादसे का शिकार हो गई. एक मालगाड़ी से टक्कर के बाद ट्रेन के कुछ डब्बों में आग लग गई. इस हादसे में 19 लोग घायल हुए हैं.

मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को चेन्नई के पास कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई. ये हादसा रात 8.50 बजे हुआ. टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई है. जबकि 12 डब्बे बेपटरी हो गए. इस हादसे में घायल हुए 19 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. जिसमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है.

ए एम चौधरी , रेलवे सुरक्षा आयुक्त, दक्षिणी सर्किल, बेंगलुरु ने आज कावराईपेट्टई रेल दुर्घटना स्थल पर निरीक्षण किया. बारिश के कारण रेस्टोरेशन का काम प्रभावित हो रहा है. अधिकारियों का कहना है कि रेस्टोरेशन में आज रात तक का समय लग सकता है. वहीं रेल यातायात प्रभावित न हो इसके लिए रेलगाड़ियों को अलग-अलग रूट से चलाया जा रहा है.

ट्रेन संख्या 12578 मैसूरु-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस के हादसे की जानकारी मिलते ही दुर्घटना स्थल पर बचाव एवं राहत कार्य शुरू कर दिया गया था. सबसे पहले आग पर काबू पाया गया था और घायल यात्रियों की सहायता के लिए बचाव दल और एम्बुलेंस घटनास्थल पर तुरंत पहुंच गए थे.

फंसे हुए यात्रियों को भोजन और पानी उपलब्ध कराया गया था. वहीं एक विशेष ट्रेन अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए 12.10.2024 को 04:45 बजे डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल से रवाना किया था.

मिली जानकारी के मुताबिक, कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर जब मालगाड़ी खड़ी हुई थी, तभी पैसेंजर ट्रेन जाकर उससे टकरा गई.

तमिलनाडु के डिप्टी सीएम उदयनिधि स्टालिन ने उन यात्रियों से मुलाकात की जो ट्रेन दुर्घटना में घायल हो गए थे और जिनका चेन्नई के सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल के दुर्घटना और आपातकालीन विभाग में इलाज किया जा रहा था.

 NDTV India – Latest 

Related Post