“उड़ती चिड़िया के पर गिन लेते हैं तो जमीनी हकीकत भी… शरद पवार पर ऐसा क्यों बोले बीजेपी नेता?​

 महाराष्ट्र और झारखंड में आज विधानसभा तारीखों (Maharashtra Assembly Elections) का ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग आज विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. इस बीच राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है. शरद पवार के बयान पर बीजेपी नेता की प्रतिक्रिया सामने आई है.

महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले एनसीपी नेता शरद पवार ने एक बयान दिया, जिस पर सीनियर बीजेपी नेता मुख़्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi On Sharad Pawar) का रिएक्शन सामने आया है. नकवी ने कहा है कि शरद पवार वरिष्ठ नेता हैं, वो भी उड़ती हुई चिड़िया के पर गिन लेते हैं.उनको भी पता है महाराष्ट्र में क्या हकीकत है. बीजेपी नेता का ये बयान शरद पवार के उस बयान पर प्रतिक्रिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी उम्र भले ही कुछ भी हो वो पीछे हटने वाले नहीं हैं. पवार के इसी बयान पर अब नकवी ने रिएक्शन दिया है.

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र और झारखंड में क्या है गठबंधन का गणित, BJP-कांग्रेस का पूरा गेम समझिए

चुनाव की तारीखों के ऐलान के बीच बयानबाजी तेज

महाराष्ट्र और झारखंड में आज विधानसभा तारीखों का ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग आज विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. इस बीच राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है. दरअसल चुनाव आयोग के तारीखों के ऐलान से पहले शरद पवार ने एक बयान जारी कर कहा ,” मेरी उम्र 84 साल है, लेकिन मैं रुकूंगा नहीं. मेरी उम्र 90 साल हो जाएगी तो भी मैं काम करता रहूंगा.”

शरद पवार कह रहे- मैं रुकूंगा नहीं

उनका कहना है कि राज्य को सही रास्ते पर लाने के लिए वह लगातार काम करते रहेंगे. उनका ये इशारा शायद एनसीपी को तोड़कर अलग पार्टी बनाने वाले भतीजे अजित पवार की तरफ था. उनके इसी बयान पर नकवी ने रिएक्शन देते हुए कहा है कि शरद पवार उम्रदराज नेता हैं. वह महाराष्ट्र की जमीनी हकीकत को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं.

नकवी का राहुल गांधी पर निशाना

सीनियर बीजेपी नेता बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना भी साध दिया. नकवी ने कहा है कि हम वो पार्टी नहीं हैं कि एक चुनाव के बाद विदेश चले जाएं , हम दिन रात काम करने वाली पार्टी हैं. उनको भी जमीनी हकीकत पता है, इसलिए पहले से ही चुनाव आयोग को गाली देने लगे हैं.

 NDTV India – Latest 

Related Post