September 25, 2024
एकदम कमाल का है Google का सिंगापुर ऑफिसर, नैप रूम, नेल सैलून से लेकर वेलनेस सेंटर तक, जबरदस्त हैं ये सुविधाएं

एकदम कमाल का है Google का सिंगापुर ऑफिसर, नैप रूम, नेल सैलून से लेकर वेलनेस सेंटर तक, जबरदस्त हैं ये सुविधाएं​

हाल ही में Google सिंगापुर में काम करने वाली एक कोरियाई प्रवासी ने एक कॉर्पोरेट कर्मचारी के रूप में अपने दिन की एक झलक दिखाई.

हाल ही में Google सिंगापुर में काम करने वाली एक कोरियाई प्रवासी ने एक कॉर्पोरेट कर्मचारी के रूप में अपने दिन की एक झलक दिखाई.

Google के दफ्तर अपने असाधारण डिजाइन, इनोवेटिव आर्किटेक्चर और बेहतरीन सुविधाओं के लिए मशहूर हैं, जो अपने कर्मचारियों के लिए एक अनूठा और इंस्पायरिंग वर्क एनवायरमेंट बनाते हैं. कर्मचारियों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का समर्थन करने के लिए, Google के दफ़्तरों में अक्सर अत्याधुनिक फिटनेस सेंटर, ऑन-साइट चाइल्डकेयर, पे टू कैफेटेरिया, गेम रूम, एंटरटेनमेंट प्लेस और रिलैक्सेशन एरियाज होते हैं. हाल ही में Google सिंगापुर में काम करने वाली एक कोरियाई प्रवासी ने एक कॉर्पोरेट कर्मचारी के रूप में अपने दिन की एक झलक दिखाई.

Key का दिन सुबह 8:30 बजे मेट्रो से काम पर जाने के साथ शुरू होता है, उसके बाद दफ़्तर तक थोड़ी पैदल यात्रा करनी होती है. पहुंचने पर वह लॉग इन करती हैं और एस्प्रेसो मशीनों और ताज़ी पिसी हुई कॉफ़ी से सजी दफ्तर के कॉफ़ी बार से कॉफ़ी लेने के लिए ब्रेक लेती है. दोपहर के भोजन के समय, वह दफ्तर के मेनू को देखती है, जिसमें पश्चिमी और एशियाई विकल्प शामिल हैं, जिसमें अनाज के साथ सामन और सफ़ेद चावल के साथ मीट करी शामिल है. उसने बताया कि लंच और अन्य सेवाएं Google कर्मचारियों के लिए फ्री हैं.

यहां देखें वीडियो

अपने लंच के दौरान, Key छत पर बने बगीचे में टहलती हैं. इसके बाद वह ऑफिस के वेलनेस सेंटर का दौरा करती हैं, जिसमें रिचार्ज के लिए एक नैप रूम, सेल्फ केयर के लिए एक हेयर और नेल स्पा, मेडिटेशन के लिए एक मल्टी-फेथ रूम और एक आरामदायक मसाज रूम शामिल है.

यहां देखें वीडियो

key के वीडियो ने कई लोगों को प्रभावित किया है, जिससे वर्क प्लेस कल्चर के भविष्य के बारे में बातचीत शुरू हो गई है. एक यूजर ने मज़ाक में कहा, ”आप इस तरह की नौकरी के लिए एक महीने में कितना भुगतान कर रही हैं?” एक अन्य ने कमेंट किया, ”वाह.. मुझे आपका वर्क प्लेस वास्तव में पसंद आया. ऐसा लगता है कि आपकी कंपनी सभी मेहनती कर्मचारियों का ख्याल रखती है.”

ये भी देखेंः- 21 साल के तोते की हुई ट्यूमर सर्जरी

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.