September 27, 2024
कपिला पशु आहार का Hpf प्रोडक्ट किसानों का बना फेवरेट, पशुओं में बढ़ी दूध देने की क्षमता

कपिला पशु आहार का HPF प्रोडक्ट किसानों का बना फेवरेट, पशुओं में बढ़ी दूध देने की क्षमता​

कपिला पशु आहार के सभी प्रोडक्ट में शुद्ध राइस ब्रान तेल (यह आम आदमी के खाने के लिए उपयुक्त ग्रेड का तेल है) से फैट का मेंटेनेंस होता है, जो 100% प्योर व नेचुरल है. 'कपिला HPF' पशु आहार को खाने के कारण पशुओं में ज्यादा दूध देने की क्षमता बढ़ी है.

कपिला पशु आहार के सभी प्रोडक्ट में शुद्ध राइस ब्रान तेल (यह आम आदमी के खाने के लिए उपयुक्त ग्रेड का तेल है) से फैट का मेंटेनेंस होता है, जो 100% प्योर व नेचुरल है. ‘कपिला HPF’ पशु आहार को खाने के कारण पशुओं में ज्यादा दूध देने की क्षमता बढ़ी है.

उत्तर प्रदेश कानपुर की कंपनी कामधेनु कैटल फीड्स प्राइवेट लिमिटेड करीब तीन दशक से विभिन्न पशु आहारों का उत्पादन कर रही है. इसमें कपिला सुपर, भैंस स्पेशल, हाई-प्रो, संतुलित, डेयरी स्पेशल वगैरह तेजी से बिकने वाले पशु आहार हैं. कामधेनु के कैटल फीड्स के HPF (हाई प्रोटीन एंड फैट) में 25% प्रोटीन और 52% फैट उपलब्ध है.

यह एक प्रीमियम केटेगरी का पशु आहार है, जो पूर्ण रूप से प्राकृतिक रॉ मटेरियल से निर्मित है. फैट को मैंटेन करने के लिए इसमें शुद्ध राइस ब्रान ऑयल का इस्तेमाल किया जाता है, जो दुधारू पशुओं के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. यह 4MM पैलेट साइज में उपलब्ध है. प्रोटीन जानवरों के शरीर में कई कार्यो के लिए महत्वपूर्ण है. अपर्याप्त प्रोटीन सेवन के साथ, स्तन ग्रंथि गतिविधि, प्रजनन और प्रतिरक्षा कार्यो सहित महत्वपूर्ण अंग और प्रणालियां ठीक से काम नहीं करती हैं.

‘कपिला HPF’ प्रोटीन शुद्ध प्राकृतिक केक जैसे मस्टर्ड केक, ग्राउंडनट (मूंगफली) केक, सोया केक से मैंटेन किया गया. यह पूरी तरह से प्राकृतिक है. कपिला पशु आहार सिर्फ दूध की वृद्धि ही नहीं, बल्कि FAT SNF में भी वृद्धि करता है. उसके साथ-साथ पशु की सभी शारीरिक जरूरतों को भी पूरा करता है. इसमें एक्स्ट्रा एनर्जी के लिए एक्स्ट्रा ग्रेन भी है. अधिक दूध देने वाले, गाभिन और नए ब्याए पशुओं को फैट खिलाने से ऊर्जा की कमी को कम किया जा सकता है. इससे दूध उत्पादन और प्रजनन क्षमता में सुधार लाने में मदद मिलती है.

फैट को मैंटेन करने के अच्छे और बुरे दोनों सोर्स होते हैं. हमें गर्व है कि कपिला पशु आहार के सभी प्रोडक्ट में शुद्ध राइस ब्रान तेल (यह आम आदमी के खाने के लिए उपयुक्त ग्रेड का तेल है) से फैट का मेंटेनेंस होता है, जो 100% प्योर व नेचुरल है. ‘कपिला HPF’ पशु आहार को खाने के कारण पशुओं में ज्यादा दूध देने की क्षमता बढ़ी है.

‘कामधेनु कैटल फीड्स प्राइवेट लिमिटेड करीब तीन दशक से कपिला पशु आहार का निर्माण कर रही है. कंपनी ने कभी भी अपने पशु आहार की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया है. कंपनी का शुरू से यह सिद्धांत रहा है कि किसानों और पशुपालकों के मेहनत की गाढ़ी कमाई के साथ न्याय हो. कामधेनु कैटल फीड्स प्राइवेट लिमिटेड अपने किसानों और पशुपालकों को यह विश्वास दिलाती है कि वह उचित मूल्य पर हमेशा उच्च गुणवत्ता युक्त कपिला पशु आहार उन्हे उपलब्ध कराती रहेगी.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.