October 21, 2024
कभी हां, कभी ना' की ऐना का 30 साल में बदला लुक, सुचित्रा कृष्णमूर्ति की लेटेस्ट तस्वीरें देख शाहरुख खान के लिए भी पहचानना होगा मुश्किल

कभी हां, कभी ना’ की ऐना का 30 साल में बदला लुक, सुचित्रा कृष्णमूर्ति की लेटेस्ट तस्वीरें देख शाहरुख खान के लिए भी पहचानना होगा मुश्किल​

90 के दशक में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने कई हिट फिल्में दीं. इन्हीं में से एक थी 1994 में आई फिल्म‘कभी हां, कभी ना', जिसका गाना ऐ काश के हम होश में तो आपको याद ही होगा.

90 के दशक में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने कई हिट फिल्में दीं. इन्हीं में से एक थी 1994 में आई फिल्म‘कभी हां, कभी ना’, जिसका गाना ऐ काश के हम होश में तो आपको याद ही होगा.

90 के दशक में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने कई हिट फिल्में दीं. इन्हीं में से एक थी 1994 में आई फिल्म‘कभी हां, कभी ना’, जिसका गाना ऐ काश के हम होश में तो आपको याद ही होगा. मूवी में शाहरुख के साथ मासूम और बेहद खूबसूरत ‘ऐना’ यानी सुचित्रा कृष्णमूर्ती ने फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाई. अपने चुलबुले अंदाज और मासूम अदाओं से सुचित्रा ने दर्शकों को ऐसा दीवाना बनाया कि आज भी उनका नाम लेते ही फैंस के सामने उनका वह 90 के दशक का चेहरा आ जाता है. हालांकि 30 साल बाद उनकी पूरा लुक बदल चुका है. चमक-दमक की दुनिया से काफी दूर उन्हें लेटेस्ट तस्वीरों में पहचान पाना फैंस के लिए काफी मुश्किल होगा.

27 नवंबर 1975 को सुचित्रा कृष्णमूर्ति का जन्म हुआ. वहीं महज 12 या 13 साल की उम्र में टीवी सीरियल ‘चुनौती’ से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद वह मॉडलिंग की तरफ बढ़ीं. वहीं साउथ की फिल्मों में उन्होंने अपना लक आजमाया. हालांकि उन्हें असली पहचान अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ से मिली. फिल्म में उन्हें रोमांटिक सुपरस्टार शाहरुख खान के अपोजिट काम करने का मौका मिला. वहीं सुचित्रा ने अपनी प्यारी सी स्माइल से दर्शकों का दिल जीत लिया. फिल्म का गाना ‘आना मेरे प्यार को’ काफी पॉपुलर भी हुआ और वह फैंस के दिलों की जान बन गईं.

इसके बाद कई म्यूजिक वीडियोज में भी सुचित्रा नजर आईं. जबकि एक्टिंग के साथ ही सिंगिंग में भी उन्होंने फैंस का दिल जीता. एक इंटरव्यू के दौरान सुचित्रा ने बताया था कि उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. उनका परिवार नहीं चाहता था कि वह फिल्मों में काम करें. उन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए अपना घर तक छोड़ दिया था.

गौरतलब है कि सुचित्रा कृष्णमूर्ति फिल्म निर्देशक शेखर कपूर से 1997 में शादी की, जिसके बाद उन्हें करियर से ब्रेक लेना पड़ा, क्योंकि शेखर भी नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करें. हालांकि यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और साल 2006 में शेखर और सुचित्रा का तलाक हो गया, उनकी एक बेटी कावेरी है. वहीं अब वह फिल्मी दुनिया में वापस लौट चुकी हैं और 48 वर्षीय एक्ट्रेस को हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो के शो गिल्टी माइंड्स में देखा गया था.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.