‘करम पूजा महोत्सव’ पर पारंपरिक वेशभूषा में दिखे हेमंत और कल्पना, प्रदेश के लिए की सुख-समृद्धि की कामना​

 इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन ने कहा कि हमसभी का यह प्रयास होना चाहिए कि झारखंड की सभ्यता-संस्कृति सदैव आगे बढ़ती रहे.

मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन एवं विधायक  कल्पना सोरेन आज रांची महिला महाविद्यालय के साइंस ब्लॉक स्थित आदिवासी छात्रावास परिसर में आयोजित “करम पूजा महोत्सव” में सम्मिलित हुए. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अखरा में पूजा-अर्चना की तथा करम डाली को प्रणाम कर झारखंडवासियों की सुख, समृद्धि, शांति और उन्नति की कामना की. मौके पर मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन एवं विधायक  कल्पना सोरेन ने आदिवासी पारंपरिक वाद्य मांदर भी बजाया. मौके पर विधायक  कल्पना सोरेन ने उपस्थित सभी लोगों को प्राकृतिक पर्व करम पूजा महोत्सव की बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन ने कहा कि हमसभी का यह प्रयास होना चाहिए कि झारखंड की सभ्यता-संस्कृति सदैव आगे बढ़ती रहे. झारखंड के अंदर आदिवासियों की गूंज इतनी मजबूत हो कि सवा सौ करोड़ आबादी वाले इस देश में आदिवासी समुदाय की अलग पहचान बने.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी आपसभी के सहयोग से इस परिसर में करम पूजा महोत्सव काफी उत्साह  और उमंग के साथ मनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि हमारी यह परिकल्पना है कि आदिवासी समुदायों के त्योहारों का एक अलग स्थान बने. त्योहारों की जिम्मेदारी हमसभी लोग अपने कंधों पर उठाएं और आने वाले पीढ़ी को भी अपनी सभ्यता-संस्कृति से जोड़ें.

 NDTV India – Latest